Vastu Tips For Bathroom: आर्थिक तंगी और वास्तु दोष से हैं परेशान? बाथरूम में रख लें इस रंग की बाल्टी, फिर देखें चमत्कार
Advertisement

Vastu Tips For Bathroom: आर्थिक तंगी और वास्तु दोष से हैं परेशान? बाथरूम में रख लें इस रंग की बाल्टी, फिर देखें चमत्कार

Bathroom Bucket Color: कई बार इंसान मेहनत तो खूब करता है लेकिन उसकी जेब हमेशा खाली ही रहती है. इसके पीछे कई वजह हो सकती हैं. वास्तु शास्त्र में इस समस्या से राहत पाने के लिए बाथरूम की बाल्टी के रंग से जुड़ा खास उपाय बताया गया है. 

Vastu Tips For Bathroom: आर्थिक तंगी और वास्तु दोष से हैं परेशान? बाथरूम में रख लें इस रंग की बाल्टी, फिर देखें चमत्कार

Vastu Tips For Bathroom Bucket Color: जीवन में किस्मत कब और कैसे बदल जाए, कुछ कहा नहीं जा सकता. वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) की बात करें तो उसमें कई ऐसे उपाय बताए गए हैं, जिन्हें अपनाने से भाग्य को संवारा जा सकता है. ऐसा ही एक उपाय बाथरूम में रखी बाल्टी के रंग से जुड़ा है. मान्यता है कि अगर आप बाथरूम में एक खास रंग की बाल्टी (Bathroom Bucket Color) रखें तो आपके जीवन में सकारात्मक बदलाव आने शुरू हो जाते हैं. साथ ही घर में धन-दौलत की आवक भी बढ़ने लगती है. आइए जानते हैं कि घर के बाथरूम में किस रंग की बाल्टी रखना शुभ माना जाता है. 

वास्तु दोष हो जाता है दूर

वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) के मुताबिक, विभिन्न रंगों का हमारे जीवन में अलग-अलग प्रभाव पड़ता है. इन्हीं में से एक रंग ऐसा है, जिसे बहुत भाग्यशाली माना जाता है. यह रंग नीला है. कहा जाता है कि नीला रंग किसी भी व्यक्ति के जीवन को बहुत प्रभावित करता है. इस रंग की बाल्टी (Bathroom Bucket Color) का इस्तेमाल करने से घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह कम हो जाता है और जीवन में आने वाली परेशानियों से भी बचा जा सकता है. इतना ही बाथरूम में नीले रंग की वस्तु का इस्तेमाल वास्तु दोष को भी दूर कर देता है. 

नीले रंग के फायदे

शनि-राहु के अशुभ प्रभावों से मुक्ति

वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) के मुताबिक अगर किसी व्यक्ति के जीवन में शनि और राहु अमंगल कर रहे हों उसे नीले रंग की चीजों का इस्तेमाल ज्यादा करना चाहिए. उसे अपने बाथरूम में नीले रंग की बाल्टी (Bathroom Bucket Color) और मग रखने चाहिए. साथ ही आप जेब में नीले रंग का रुमाल भी रख सकते हैं. माना जाता है कि इन उपायों से शनि-राहु के अशुभ प्रभावों से मुक्ति पाई जा सकती है.

बाल्टी में हमेशा पानी बनाए रखें

वास्तु (Vastu Shastra) में कहा गया है कि बाथरूम की बाल्टी को कभी भी खाली न रखें. उसमें थोड़ा पानी हमेशा बनाए रखें. मान्यता है कि जब बाल्टी पानी से भरी रहती है तो घर भी सुख-समृद्धि से भरपूर रहती है. ऐसा करने से घर में धन आगमन के नए स्रोत बनते रहते हैं. 

आंखों के लिए फायदेमंद रंग

नीले रंग की बाल्टी का एक फायदा यह होता है कि इसे प्राकृतिक रंग माना जाता है और यह रंग आंखों को चुभता भी नहीं है. ऐसे में अगर आप बाथरूम में नीले रंग की बाल्टी का इस्तेमाल करते हैं तो इससे आंखों की रोशनी भी बढ़ती है और आप भी फिट रहते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news