Vastu Tips: इस दिशा में रखें सोना चांदी, घर में वास करेंगे धन के देवता, धन आगमन के खोल देंगे रास्ते
Advertisement
trendingNow12274714

Vastu Tips: इस दिशा में रखें सोना चांदी, घर में वास करेंगे धन के देवता, धन आगमन के खोल देंगे रास्ते

Vastu Tips For Jewellery: वास्तु शास्त्र के अनुसार हर चीज के लिए सही दिशा के प्रयोग के बारे में बताया गया है. ठीक वैसे ही घर में यदि वास्तु शास्त्र के अनुसार सही दिशा में सोना चांदी रखा जाए तो उसकी बढ़ोतरी होनी नीश्चित है.

 

vastu tips for gold silver

Gold Keeping Vastu: वास्तु शास्त्र की मानें तो सही दिशा के प्रयोग से सकारात्मक परिणाम हासिल होता है. ठीक वैसे ही यदि घर में सोना या चांदी है तो उसे सही दिशा में रखा जाए तो उससे केवल और केवल बढ़ोतरी ही होती है. इसके लिए सोना और चांदी को सही दिशा में रखने का ज्ञान होना बहुत ज़रूरी है. 

वास्तु शास्त्र के अनुसार सोना चांदी की जेवर रखने की सही दिशा के बारे में विस्तार  से जानें ताकि उसका लाभ हासिल हो सके. इस बात का ध्यान जरूर रखें कि यदि सोना चांदी के जेवरों को उनकी सही दिशा में ना रखा जाए तो उसका नुकसान भी उठाना पड़ सकता है.

Bada Mangal पर तुलसी का ये उपाय धन-दौलत से भर देगा तिजोरी
 

जानें सोना चांदी के जेवर रखने की सही दिशा

वास्तु शास्त्र के अनुसार सोना चांदी के जेवरों को उनकी सही दिशा में रखने से केवल और केवल बढ़ोतरी ही होती है. इसलिए सोने चांदी के जेवरों को घर की उत्तर दिशा में ही रखें.

उत्तर दिशा से किन देवी देवताओं का है वास

वास्तु शास्त्र के अनुसार मानें तो दिशा के अनुसार देवी देवताओं का वास होता है. ठीक वैसे ही घर की उत्तर दिशा में धन की देवी मां लक्ष्मी और कुबेर देवता का वास माना जाता है. इसलिए इस दिशा में जेवरों को रखने के लिए उत्तम माना गया है. उत्तर दिशा में सोना चांदी के जेवरों को रखने से केवल और केवल बढ़ोतरी होती है. साथ ही मां लक्ष्मी के साथ कुबेर देवता का आशीर्वाद भी बरसता है.

Chankya Niti: आचार्य चाणक्य ने बताई धन खर्च करनी की ये 3 परफेक्ट जगह, घटने के बजाय बढ़ने लगेगा पैसा
 

धन की होती है बढ़ोतरी

वास्तु शास्त्र के अनुसार उत्तर दिशा में सोना चांदी के जेवर रखने से देवी देवताओं की कृपा से धन की बढ़ोतरी होती है. इस दिशा के प्रयोग से व्यक्ति को कभी भी आर्थिक परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता है.

जेवर रखने के लिए ना करें इस दिशा का प्रयोग

वास्तु शास्त्र के अनुसार कभी भी घर की पश्चिम दिशा में धन या सोना चांदी के जेवर ना रखें. इससे केवल और केवल नुकसान ही हो सकता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news