Vastu Tips: पैसों से लबालब भरा रहेगा पर्स, बस घर से निकलने से पहले रख लें ये चीजें
Advertisement
trendingNow12034194

Vastu Tips: पैसों से लबालब भरा रहेगा पर्स, बस घर से निकलने से पहले रख लें ये चीजें

Vastu Upay in hindi: वास्तु शास्त्र में पर्स रखने के कई नियम निर्धारित किए गए हैं जिनको अपनाकर आपका पर्स पैसों से हमेशा भरा रहता है और आपको धन-धान्य की कभी कमी नहीं रहती है. इससे आपके घर में भी सुख-समृद्धि सदैव बनी रहती है. चलिए जानते हैं धन लाभ के लिए वास्तु के टिप्स.

 

Vastu Tips: पैसों से लबालब भरा रहेगा पर्स, बस घर से निकलने से पहले रख लें ये चीजें

Vastu Tips for Purse In Hindi: आजकल पैसा रखने के लिए पर्स रखने का चलन है. इसलिए पुरुष और स्त्रियां दोनों ही पर्स का उपयोग करने लगे हैं. ऐसे में हर कोई चाहता है कि उसका पर्स कभी भी खाली न रहे. वास्तु शास्त्र में पर्स रखने के कई नियम निर्धारित किए गए हैं जिनको अपनाकर आपका पर्स पैसों से हमेशा भरा रहता है और आपको धन-धान्य की कभी कमी नहीं रहती है. इससे आपके घर में भी सुख-समृद्धि सदैव बनी रहती है. चलिए जानते हैं धन लाभ के लिए वास्तु के टिप्स.

ऐसे बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा

1. अगर आप जीवन में लगातार आर्थिक तंगी का सामना कर रहे हैं तो अपने पर्स में मां लक्ष्मी की एक तस्वीर रख लें. लेकिन ध्यान रहे इस फोटो को आप समय-समय पर बदलते रहें. इसके साथ ही आप अपने पर्स में श्रीयंत्र रखें. इससे आपका पर्स पैसों से हमेशा भरा रहता है.

2. अगर आप अपने पर्स में अखंडित चावल के दाने यानि कि अक्षत रखते हैं तो इससे आपको विशेष आर्थिक लाभ मिलता है. इसके साथ ही अगर आप अपने पर्स में फिटकरी रखते हैं तो इससे आपका पैसा फालतू खर्च से बचा रहेगा. वास्तु के अनुसार फिटकरी पोजिटिव एनर्जी को अट्रेक्ट करती है जिससे आपको विशेष लाभ प्राप्त होते हैं. 

न रखें ऐसी चीजें
कई लोग कोई भी सामान खरीकर उसका बिल या रसीद या फिर टिकट अपने पर्स में ही रख लेते हैं. लेकिन वास्तु के अनुसार पर्स में ये चीजे रखने से नकारात्मकता बढ़ने लगती है जिससे झगड़े की स्थिति पैदा हो जाती है. इसके अलावा पर्स में आपको सिगरेट, बीड़ी या गुटखा जैसी चीजें भी नहीं रखनी चाहिए. इतना ही नहीं आपको पर्स कभी भी सिरहाने रखकर भी नहीं सोना चाहिए. ये सब चीजें आपको आर्थिक तंगी का शिकार बनाती हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्‍य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news