Vastu Plant: घर पर इस पौधे को लगाने से बरसती है लक्ष्मी-नारायण की कृपा, इस दिशा में लगाने से दूर होता है वास्तु दोष
Advertisement
trendingNow11247654

Vastu Plant: घर पर इस पौधे को लगाने से बरसती है लक्ष्मी-नारायण की कृपा, इस दिशा में लगाने से दूर होता है वास्तु दोष

Plant Vastu Tips: हिंदू धर्म में पेड़-पौधों का विशेष महत्व बताया गया है. कुछ पौधों को पूजनीय स्थान प्राप्त है. इन्हें घर में लगाने से देवी-देवताओं की कृपा प्राप्त होती है. आज हम जानेंगे वास्तु के अनुसार ऐसा पौधा जिन्हें घर में लगाने से लक्ष्मी-नारायण की कृपा पाई जा सकती है. 

 

फाइल फोटो

Vastu Tips For Turmuric Plant: हिंदू धर्म में कुछ पेड़-पौधों में दैवीय शक्तियों का वास माना जाता है. इन्हें घर में लगाने से घर में सुख-समृद्धि आती है और भक्तों के सभी दुख और  संकटों का नाश होता है. वास्तु शास्त्र में कुछ पौधों के बारे में बताया गया है, जिन्हें घर में लगाने से सकारात्मकता तो आती ही है. साथ ही, घर में सुख-समृद्धि आती है और देवताओं का आशीर्वाद बना रहता है. 

वास्तु शास्त्र में हल्दी के पौधे पर खास जौर दिया गया है. अगर इसे घर में सही दिशा में लगा लिया जाए, तो लक्ष्मी नारायण की कृपा प्राप्त होती है. साथ ही, मां लक्ष्मी प्रसन्न होकर भक्तों को आशीर्वाद देती हैं. वास्तु शास्त्र में हल्दी का पौधा घर में लगाने की सलाह दी गई है. इसे लगाने के बाद नियमित रूप से इसकी देखभाल करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती है. आइए जानें इसे लगाने की सही दिशा और इसके लाभ. 

इस दिशा में लगाएं हल्दी का पौधा

हल्दी के पौधे के पूरे लाभ प्राप्त करने के लिए इसे सही दिशा में लगाना बेहद महत्वपूर्ण है. मान्यता है कि इस पौधे को घर के आग्नेय कोण में रखने से वास्तु दोष से मुक्ति मिलती है. वहीं, गृह-कलेशों से मुक्ति पाने के लिए इसे घर की उत्तर-पश्चिम दिशा में रखना शुभ माना जाता है. 

हल्दी के पौधे के फायदे

मान्यता है कि इसे घर के आंगन में लगाने से घर में मौजूद नकारात्मक शक्तियां दूर होती हैं. वहीं, परिवार के लोगों में आपसी प्रेम बना रहता है. धार्मिक मान्यता है कि भगवान विष्णु को हल्दी का तिलक लगाने से घर में सुख-समृद्धि का वास होता है. ऐसे में घर में हल्दी का पौधा लगाने से भगवान विष्णु की कृपा भी बरसती है. इससे बृहस्पति ग्रह मजबूत होता है. 

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news