Vastu Tips: गुरुवार के दिन पर्स या तिजोरी में इस एक चीज को रखने से लग जाता है पैसों का ढेर, खुद चलकर आती हैं मां लक्ष्मी
Advertisement

Vastu Tips: गुरुवार के दिन पर्स या तिजोरी में इस एक चीज को रखने से लग जाता है पैसों का ढेर, खुद चलकर आती हैं मां लक्ष्मी

Wallet Remedies: ज्योतिष  शास्त्र में घर में बरकत और मां लक्ष्मी की कृपा बनाए रखने के लिए कुछ उपायों के बारे में बताया गया है. गुरुवार के दिन हल्दी के कुछ उपाय व्यक्ति का भाग्य बदल सकते हैं. जानें आर्थिक समस्याओं को दूर करने के अचूक उपाय.

 

फाइल फोटो

Haldi Ke Upay:  किचन में कई ऐसी चीजों का इस्तेमाल किया जाता है, जो खाने में रंगत लगाने के साथ ही व्यक्ति के जीवन में भी रंग भर देती हैं. किचन में इस्तेमाल होने वाली हल्दी को हिंदू धर्म में बेहद शुभ माना गया है. हल्दी का इस्तेमाल धार्मिक अनुष्ठानों में भी किया जाता है. ज्योतिष और वास्तु शास्त्र दोनों में ही हल्दी का विशेष महत्व बताया गया है. पूजा-पाठ से लेकर कई तरह के शुभ कार्यों में इसका इस्तेमाल किया जाता है. वास्तु शास्त्र में हल्दी के कई उपायों के बारे में बताया गया है, जो जिंदगी की ढेरों परेशानियों को दूर करते है. आइए जानते हैं हल्दी के कुछ जरूरी उपायों के बारे में.

गुरुवार के दिन पर्स में रखें हल्दी की गांठ

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गुरुवार का दिन भगवान विष्णु को समर्पित होता है. गुरुवार के दिन हल्दी का विशेष महत्व है. इस दिन भगवान विष्णु को हल्दी का तिलक लगाने और पूजा से श्री हरि के साथ मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है. इस दिन हल्दी की गांठ का इस्तेमाल करने से बृहस्पति ग्रह मजबूत होता है. इस दिन पर्स में हल्दी की गांठ रखने से बृहस्पति ग्रह से संबंधित दोष दूर होता है.

- कहते हैं कि अगर गुरुवार के दिन हल्दी की गांठ को पर्स में रख लिया जाए, तो व्यक्ति का फंसा हुआ धन वापस मिल जाता है.

- हल्दी की गांठ पर्स में रखने से पर्स में मां लक्ष्मी का स्थायी निवास होता है और पर्स कभी खाली नहीं होता.

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हल्दी की गांठ पर्स में रखने से राहु-केतु दोष से मुक्ति मिलती है. और जीवन में आने वाली परेशानियों से छुटकारा मिलता है.

-  मान्यता है कि हल्दी को पर्स में रखने से मां लक्ष्मी के साथ भगवान विष्णु की कृपा भी प्राप्त होती है.

तिजोरी में रखें हल्दी की गांठ

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हल्दी का संबंध बृहस्पति ग्रह से बताया जाता है. कहते हैं कि बृहस्पति हमारे जीवन और सेहत की रक्षा करते हैं. वास्तु शास्त्र के अनुसार मां लक्ष्मी की कृपा बनाए रखने के लिए हल्दी की गांठ को तिजोरी में लगाना बेहद फायदेमंद रहता है.  इसके लिए हल्दी की गांठ लाल या पीले रंग के कपड़े में लपेटकर रखने से तिजोरी में धन का प्रवाह बना रहता है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news