Vastu Tips: घर में लगाएं इन पक्षियों की तस्वीर, मिलेगा किस्मत का साथ
Advertisement
trendingNow11899439

Vastu Tips: घर में लगाएं इन पक्षियों की तस्वीर, मिलेगा किस्मत का साथ

Birds Picture: पक्षियों की तस्वीरों का घर में विशेष स्थान है. ये तस्वीरें घर में सकारात्मक ऊर्जा, शांति और प्रेम लाती हैं. हालांकि, घर में किस प्रकार की पक्षियों की तस्वीरें लगानी है, इस पर सोच-समझकर निर्णय लेना चाहिए.

Vastu Tips Bird Picture In Home

Birds Picture: पक्षियों का हमारे जीवन में विशेष महत्व है. वे प्रकृति का महत्वपूर्ण हिस्सा हैं. पक्षियों की चहचहाहट और उनकी सुंदरता हमें प्रकृति के सौंदर्य का आभास कराती है. बात अगर हमारे घर की सजावट का हो तो पक्षियों की तस्वीरों को भी विशेष स्थान प्राप्त है. पक्षियों की तस्वीरों से घर में प्राकृतिक अनुभूति आती है. ये तस्वीरें न केवल घर को सुंदर बनाती हैं, बल्कि वास्तु विद्या के अनुसार घर में सकारात्मक ऊर्जा को भी बढ़ाती हैं.

गौरेया
गौरेया जीवन की साधारणता और खुशियों का प्रतीक है. इसकी तस्वीर पूर्व दिशा में लगाने से घर में पॉजिटिविटी आती है.

मोर 
मोर की तस्वीर उत्तर और दक्षिण दिशा में लगाने से घर में एक रंगीन और सांवरे हुए माहौल बनता है. मोर प्रेम, सुंदरता और अद्वितीयता का प्रतीक माना जाता है.

नीलकंठ
नीलकंठ पक्षी की तस्वीर घर में सकारात्मक ऊर्जा और शांति लाती है. उत्तर-पूर्व दिशा, जिसे ईशान कोण कहा जाता है, इसे लगाने का सबसे उपयुक्त स्थल है.

तोता
तोते की तस्वीर उत्तर-पश्चिम दिशा में लगाने से घर में समृद्धि और संवादनशीलता बढ़ती है.

कबूतर
कबूतर की तस्वीर घर में शांति और प्रेम का संदेश देती है. इसे पश्चिम दिशा में लगाना चाहिए. व्हाइट कबूतर, जिसे लव बर्ड्स के रूप में देखा जाता है, यह विशेष रूप से घर में पॉजिटिविटी और प्रेम लाता है.

जंगली पक्षी
हालांकि, जब भी हम घर में पक्षियों की तस्वीरें लगा रहे होते हैं, हमें इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि हम किस प्रकार की पक्षियों की तस्वीरें लगा रहे हैं. जंगली पक्षियों की तस्वीरों का घर में इस्तेमाल नहीं करना चाहिए जैसे कि गिद्ध, उल्लू, कौआ और चमगादड़ आदि की तस्वीरें घर में लगानी नहीं चाहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news