वृंदावन में मनाई जाएगी वर्चुअल जन्माष्टमी, घर बैठे कर सकेंगे LIVE दर्शन

भक्तगण घर बैठे कर सकेंगे श्रीराधाकृष्ण के दर्शन, बस करना होगा ये काम

वृंदावन में मनाई जाएगी वर्चुअल जन्माष्टमी, घर बैठे कर सकेंगे LIVE दर्शन

वृंदावन: कृष्ण धाम वृंदावन (Vrindavan) में जन्माष्टमी (Krishna Janmashtami) का पर्व एक अनोखे अंदाज में मनाया जाता है. दूर-दूर से श्रद्धालु इस भव्य आयोजन का आनंद लेने यहां आते हैं. हालांकि कोरोना ने कारण कुछ बंदिशे हैं लेकिन नियमों का पालन करते हुए इस बार भी विशाल आयोजन होने जा रहा है. 

वृंदावन स्थित चंद्रोदय मंदिर के विशाल प्रांगण में आज होने जा रहे इस कार्यक्रम के चलते मंदिर को फूल मालाओं से सजा दिया गया है. आज के दिन राधाकृष्ण का श्रंगार चमकते हुए रत्न जड़ित आभूषण और सुगन्धित फूलों के हारों से किया गया है. जिसने आज के दिन दर्शन की महत्वता को और भी बढ़ा दिया है. अत्याकर्षक रूप से सजा हुआ मंदिर आज भक्तों से भरा हुआ होगा. मनमोहक राधा कृष्ण को एक अलंकृत झूले में बैठाया जाएगा और भक्त उन्हें बारी-बारी खुशी पूर्वक झूलन सेवा प्रदान करेंगे.

जानकारी के अनुसार ये कार्यक्रम भजन संध्या के साथ शुरू होगा, जिसके बाद रात 9:00 बजे हरिनाम संकीर्तन तक जारी रहेगा. इस दौरान भक्तगण अपने प्रभु श्री राधाकृष्ण की प्रसन्नता के लिए मधुर एवं कर्णप्रिय भजन प्रस्तुत करेंगे. जिसके बाद रात करीब 10 बजे एक भव्य महा अभिषेक किया जाएगा. लगभग अर्धरात्रि के समय राधाकृष्ण को मंदिर में उपस्थित भक्तों द्वारा भाव विभोर कर देने वाला संकीर्तन के साथ एक भव्य महा मंगलरात्रि अर्पित की जाएगी.

ये भी पढ़ें:- जन्माष्टमी पर अपने दोस्तों को भेजें मजेदार Whatsapp Stickers, ऐसे कर सकते हैं डाउनलोड

हालांकि यह उत्सव कोरोना महामारी की छाया में आयोजित किया जाएगा, लेकिन भक्तों का उत्साह उनके उच्चतम स्तर पर ही रहने वाला है. मंदिर प्रशास ने सभी कार्यक्रमों डिजिटल प्लेटफार्मों पर लाइव दिखाने की भी व्यवस्था की है ताकि लोग घर बैठकर भी भगवान के दर्शन कर सकें और आर्शीवाद प्राप्त कर सकें. वृंदावन चंद्रोदय मंदिर द्वारा आयोजित श्री कृष्ण जन्माष्टमी का यह महोत्सव सभी लोगों को कृष्ण भक्ति की पवित्र भावना में पूरी तरह से सरोबार कर देने की उम्मीद है.

सभी कार्यक्रम जैसे मंगला आरती, दर्शन आरती, झूलन सेवा, संकीर्तन, भजन संध्या, और  मध्यरात्रि में होने वाला महा अभिषेकम और महा मंगला आरती इत्यादि कार्यक्रम फेसबुक, यूट्यूब, साधना टीवी और कुछ अन्य टीवी चैनलों सहित विभिन्न डिजिटल कार्यक्रमों के माध्यम से ऑनलाइन लाइव दिखाए जाएंगे. संस्था द्वारा आपको प्रत्येक कार्यक्रम के लाइव लिंक की सुविधा प्रदान की जाएगी. 

घर बैठे ऐसे देख सकते हैं भव्य कार्यक्रम:
फेसबुक     : SriVrindavanChandrodayaMandir
यू ट्यूब       : Vrindavan Chandrodaya Mandir
इन्स्टाग्राम   : srivrindavanchandrodayamandir
ट्विटर          : ChandrodayaVRN