Wednesday Upay: लाल किताब में छिपा है जीवन के हर कष्ट से मुक्ति का उपाय, बुधवार के दिन कर लें ये काम
Advertisement

Wednesday Upay: लाल किताब में छिपा है जीवन के हर कष्ट से मुक्ति का उपाय, बुधवार के दिन कर लें ये काम

Budhwar Ke Upay: ज्योतिषीय ग्रंथ लाल किताब में जीवन में सुख-समृद्धि पाने के लिए कई उपाय बताए गए हैं. बुधवार के दिन अगर कुछ उपायों को कर लिया जाए, तो व्यक्ति कष्टों से मुक्त मिलती है. 

 

फाइल फोटो

Laal Kitab Upay: हिंदू धर्म में कई धार्मिक ग्रंथों का विश्लेषण किया गया है. ज्योतिष शास्त्र की प्रमुख ग्रंथ लाल किताब में जीवन के कष्टों से छुटकारा पाने के कई उपायों के बारे में बताया गया है. लाल किताब में हर दिन और ग्रह के हिसाब से कुछ उपायों का वर्णन किया गया है, इन्हें आजमाने से जीवन में सुख-समृद्धि और सौभाग्य की प्राप्ति होती है. हिंदू धर्म में बुधवार का दिन  प्रथम पूज्य श्री गणेश को समर्पित है. इस दिन लाल किताब के ये उपाय करने से जीवन में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. 

बुधवार के दिन करें लाल किताब के उपाय 

- कुंडली में बुध ग्रह की कमजोर स्थिति या बुध की महादशा से व्यक्ति की वाक क्षमता कमजोर होने लगती है, गृह क्लेश, आर्थिक हानि आदि समस्याओं से घिर जाता है. लाल किताब के अनुसार लगातार 24 बुधवार तक भगवान गणेश की विधिपूर्वक पूजा करने से समस्याओं से छुटकारा मिलता है. 

- बुध ग्रह कमजोर होने पर व्यक्ति को दांतो, पेट संबंधी परेशानी, कर्ज में वृद्धि, मान-सम्मान जैसी समस्याएं घेर लेती हैं. लाल किताब के अनुसार बुधवार के दिन साबूत मूंग का दान शुभ फलदायी साबित होता है. 

 

ये भी पढ़ें- 1 June Horoscope 2022: इन राशि के लोगों के लिए जून माह की शुरुआत होने वाली है धमाकेदार, मां लक्ष्मी जमकर बरसाएंगी पैसा

 

- बुधवार के दिन तुलसी के पौधे के आसपास गिरा हुआ पत्ता उठा लें और उसे धोकर खाना शुभ माना गया है. 

- अगर आप जीवन में भगवान गणेश की कृपा पाना चाहते हैं, तो बुधवार के दिन 9 कन्याओं को खाना खिलाएं. साथ ही, भेट में हरे रंग की रुमाल बांटने से कुंडली में बुध ग्रह मजबूत होता है. 

 

ये भी पढ़ें- stro Tips: इन बातों का ध्यान न रखने पर बढ़ सकती हैं परेशानियां, घर में अलक्ष्मी का होने लगता है वास

 

- लाल किताब में बताए गए उपाय के अनुसार 100 गायों को एक साथ चारा खिलाना बहुत शुभ माना गया है. ऐसा करने से जीवन में सकारात्मकता आती है. 

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

 

Trending news