Weekly Horoscope: इस हफ्ते 3 राशि वालों को मिलेगी करियर में बड़ी तरक्‍की, पढ़ें अपना साप्‍ताहिक राशिफल
Advertisement

Weekly Horoscope: इस हफ्ते 3 राशि वालों को मिलेगी करियर में बड़ी तरक्‍की, पढ़ें अपना साप्‍ताहिक राशिफल

Saptahik Rashifal: 23 मई से शुरु होने वाले सप्ताह में 3 राशि के लोगों की आजीविका के मामले में की गई कोशिशें बेकार नहीं जाएंगी. इन्‍हें सफलता मिलने के पूरे आसार हैं. 

फाइल फोटो

Weekly Horoscope 23 to 29 May 2022, Aaj Ka Rashifal, Daily Horoscope:  यह सप्ताह कई लोगों को खुशखबरी देने वाला है. मिथुन राशि के आईटी से जुड़े युवाओं के लिए यह सप्ताह उन्नति लेकर आएगा, जॉब की तलाश करने वालों को मनपसंद नौकरी मिल सकती है. वहीं वृश्चिक राशि के लोग घमंड न करें, वरना आप अपना नुकसान करा बैठेंगे. 

मेष - आपके प्रतिद्वंदी या विरोधी इस सप्ताह एक्टिव नजर आ सकते हैं, ऐसे में अपने काम से काम रखना ही आपके लिए बेहतर होगा. कारोबारियों के लिए हार्डवेयर के बिजनेस में निवेश का समय चल रहा है, आपको इसी क्षेत्र में पैसा लगा कर कमाई करनी चाहिए. युवाओं को साहस और आत्मविश्वास के बल पर भरपूर सफलता प्राप्त होगी, उन्हें पूरे आत्मविश्वास के साथ काम करना चाहिए. परिवार में भाई बहन को स्वास्थ्य संबंधित मामलों में अलर्ट रहने की सलाह दें, खासकर 25 मई के बाद तो और भी सावधानी बरतनी है. अपने को चुस्त दुरुस्त और फिट बनाए रखने के लिए मॉर्निंग वॉक और योग करना चाहिए. यह एक दिन का काम नहीं बल्कि अपनी दिनचर्या में शामिल करें. आपके परिचित उधारी मांग सकते हैं किंतु उन्हें जरूरत के अनुसार ही धन दें. 

वृष - इस राशि के लोगों को आजीविका के क्षेत्र में अवरोधों का सामना करना पड़ेगा, इस सप्ताह के मध्य तक आपको धैर्य बनाए रखना चाहिए. इलेक्ट्रानिक आइटम्‍स के व्यापारियों की इस सप्ताह बल्ले बल्ले रहेगी, उन्हें अपेक्षा से बहुत अधिक काम मिलने वाला है. युवाओं को बिना शोर गुल किए अपने उद्देश्यों की ओर बढ़ते रहने की जरूरत है. ऐसा करने पर ही लक्ष्य की प्राप्ति होगी. परिवार से दूर रहने वाले अपनों से कनेक्टेड रहें, हो सकता है ऐसा करने से आप उनके दिल की बात जान सकें. सेहत ठीक रखनी है तो नशा त्यागने की ओर कदम बढ़ाना होगा नहीं तो रोगों की गिरफ्त में आ सकते हैं. अपनों की प्रसन्नता सबको अच्छी लगती है, उन्हें देखकर आप मानसिक तनाव और चिंता से दूर हो जाएंगे. 

मिथुन - इस सप्ताह आपको किसी भी रूप में खुशखबरी मिल सकती है. आपकी पदोन्नति होने या सैलरी में बढ़ोतरी होने के आसार नजर आ रहे हैं. सप्ताह के मध्य से व्यापारिक स्थितियों में नया मोड़ आएगा, यह नया मोड़ ही आपको व्यावसायिक सफलता दिलाएगा. आईटी से जुड़े युवाओं के लिए यह सप्ताह उन्नति लेकर आएगा, जॉब की तलाश करने वालों को नौकरी भी मिल सकती है. जमीन और संपत्ति से संबंधित मामलों में सफलता हाथ लगेगी, हो सकता है किसी मुकदमे में आपके पक्ष में फैसला हो जाए. पैरों में दर्द और सूजन की आशंका है, आर्थराइटिस के मरीजों को खासतौर पर सजग रहना चाहिए. सप्ताह अच्छा रहेगा, आपको पर्सनालिटी डेवलपमेंट पर फोकस करना चाहिए. 

कर्क - कर्क राशि के जो लोग नौकरी की तलाश कर रहे हैं वे लापरवाही कतई न करें और पूरे मनोयोग से कंपटीशन की तैयारी करें. एडवरटाइजिंग कंपनी चलाने वाले कारोबार के बढ़े हुए ग्राफ को देख कर प्रसन्नता अनुभव करेंगे. युवा इस सप्ताह अपनी उपलब्धियों को देख कर प्रसन्न रहेंगे, उन्हें कोई अपेक्षित उपलब्धि प्राप्त हो सकती है. परिवार में सदस्यों के साथ तालमेल काफी अच्छा रहेगा, ऐसा माहौल हमेशा बनाए रखने का प्रयास करिए. कमजोरी और थकान महसूस हो रही तो सारे काम छोड़कर सिर्फ आराम करना आपके लिए लाभकारी रहेगा. सप्ताह के मध्य में अपनों का साथ मिलेगा, बिगड़े संबंधों में सुधार होगा तो सभी को अच्छा लगेगा.  

सिंह - ऑफिशियल कार्य प्लानिंग के साथ करना चाहिए तभी वह व्यवस्थित ढंग से पूरा होगा, सप्ताह के मध्य में प्रमोशन का योग बनेगा. कारोबारी पार्टनरशिप के लिए यह समय बिल्कुल उपयुक्त है, संभव हो तो संतान को व्यापार के साथ जोड़ें. युवाओं द्वारा नॉलेज बढ़ाने के लिए सप्ताह के अंत तक स्थितियां और भी प्रबल हो जाएगी. काम बन सकता है. परिवार में बड़े भाई का स्वास्थ्य गड़बड़ है तो सप्ताह के अंत तक उन्हें लाभ मिलने की संभावना है. यदि शुगर के पेशेंट हैं तो इस सप्ताह के मध्य में परेशान नजर आएंगे, संभव हो तो रुटीन चेकअप करा लें ताकि परेशानी का कारण पता लग सके. विवाह योग्य वर को इस सप्ताह अच्छी कन्या मिल सकती है, बैंड बाजा बज सकता है. 

कन्या - कन्या राशि के लोग यदि नौकरी बदलने का विचार कर रहे हैं तो इस समय बदलाव कर सकते हैं, ऐसे में अच्छे ऑफर पर गौर करें. कारोबारियों को व्यापार में अच्छा लाभ मिलेगा और 24 मई के बाद से ब्रिकी भी बढ़ेगी जो स्वतः लाभ देगी. अपनों से परायों जैसा व्यवहार युवाओं के मन को व्यथित कर सकता है, आप कर भी क्या सकते हैं. परिवार में संतान का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है जिसको लेकर चिंता बनी रहेगी. इस सप्ताह सेहत को लेकर स्थितियां उतार चढ़ाव वाली रहेंगी कभी ठीक महसूस करेंगे तो कभी बीमार. पिछले तनावों में अब आपको राहत मिलेगी, बिगड़े हुए काम भी बनते हुए नजर आएंगे. 

यह भी पढ़ें: Rahu Gochar 2022: 2023 तक 3 राशि वालों पर बरसेगी 'राहु' की कृपा, नौकरी में देंगे बेहिसाब तरक्‍की-पैसा!

तुला - तुला राशि के जो लोग मार्केटिंग से जुड़े हैं उन्हें इस बार करियर में सफलता पाने के लिए पूरा जोर लगाना होगा. कपड़ों के व्यापार में सप्ताह की शुरुआत और अनाज के व्यापार में सप्ताह का अंत लाभकारी रहेगा. युवाओं के नए संपर्क इस बार लाभकारी सिद्ध होंगे, उन्हें आगे चल कर इन संपर्कों का लाभ मिलेगा. परिवार के साथ कहीं बाहर घूमने की योजना बनेगी, अच्छा है निश्चित समयांतराल के बाद पूरे परिवार को आउटिंग करना चाहिए. इस सप्ताह आपको रास्तों पर संभलकर चलना चाहिए, दुर्घटना की प्रबल आशंका दिख रही है. सावधानी से रहेंगे तो दुर्घटना को बचा सकते हैं. सप्ताह के मध्य में महिला से विवाद न हो इस बात का विशेष ध्यान रखना होगा. विवाद की स्थिति को टालना होगा. 

वृश्चिक - इस सप्ताह आप ऑफिशियल कार्य में आप अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे. स्वाभाविक रूप से आप लोगों की प्रशंसा पाएंगे. कारोबार में इस बार आपको निवेशक पार्टनर या किसी अन्य रूप में अवसर प्राप्त होंगे, इन अवसरों का उपयोग करना चाहिए. युवाओं के महत्वपूर्ण कार्य बनेंगे, लेकिन उन्हें बेहतरी के लिए प्रयास तो जारी ही रखने होंगे. परिवार में किसी के साथ विवाद होने की आशंका है, आपके पहले से ही सचेत रहते हुए ऐसी परिस्थितियों को टालना चाहिए. नकारात्मक विचार डिप्रेशन की ओर ले जा सकते हैं इसलिए नकारात्मकता को दूर कर सकारात्मक विचार रखिए. अभिमान करने की कोशिश कतई न करें, अभिमान में आकर आप अवसरों को भुनाने में चूक सकते हैं, बाद में पछतावा होगा.  

धनु - टेलीकॉलर का जॉब करने वालों के लिए यह सप्ताह उपयुक्त रहने वाला है, उनको कंपनी से दिए गए टारगेट पूरे हो सकेंगे. सप्ताह की शुरुआत में मशीनों और हार्डवेयर के व्यापारी लाभ कमाएंगे, उन्हें पहले से ही स्टॉक अच्छी मात्रा में कर लेना चाहिए. युवाओं को मौके की तलाश में रहना होगा, 23 मई तक कहीं से कोई शुभ समाचार मिल सकता है जिसका आप इंतजार कर रहे थे. अभिभावक अपने छोटे बच्चों के बदलते हुए नेचर पर निगाह रखें, उस बदलाव का ठीक से एनालिसिस करें और आवश्यक होने पर काउंसलिंग करें. यदि आप लीवर के रोगी हैं तो इस बार इलाज के दौरान आपको आराम मिलने की पूरी संभावना दिख रही है. आपके भौतिक सुख सुविधाओं में वृद्धि होगी, इस सप्ताह आप ऐसे सामानों की खरीद कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: Shukra Gochar 2022: 26 दिन तक इन 5 राशि वालों पर होगी धन वर्षा, जीवन में बढ़ेगा रोमांस! आप भी हैं शामिल?

मकर - सप्ताह के शुरुआत में कार्यभार बढ़ेगा जिससे आप तनाव में भी आ जाएंगे किंतु मध्य तक स्थितियां काबू में होंगी. होम एप्लायंस के व्यापारी सप्ताह के मध्य में लाभ को लेकर सजग रहें, लाभ का मामला कुछ गड़बड़ा सकता है. युवाओं के पराक्रम और साहस में वृद्धि होगी इसलिए लक्ष्य पर फोकस बनाए रखें, सफलता निश्चित ही प्राप्त होगी. परिवार में अपनों के साथ किसी अहम मुद्दों पर चर्चा होगी, अपनों की मदद के लिए आगे आना चाहिए. बाहर का भोजन और जंक फूड के सेवन से इस बार आपको बचाव रखना चाहिए, ऐसा खानपान सेहत खराब कर सकता है. इंश्योरेंस और भविष्य के लिए निवेश करना लाभकारी होगा. आगे आने पर आपको इसका लाभ मिलेगा. 

कुंभ - करियर के मामले में यह सप्ताह अच्छा रहेगा, बस मेहनत से जी नहीं चुराना है, ऐसे ही मेहनत करते रहिए. खाने पीने का व्यापार इस सप्ताह बढ़ता हुआ नजर आएगा, आपके चेहरे पर स्वाभाविक रूप से प्रसन्नता दिखेगी. हड़बड़ाहट में किए गए कामों के बिगड़ने के चांस अधिक हैं इसलिए संभाल कर काम करिए, शुरुआती दो दिनों अधिक सजग रहें. सप्ताह के अंत में वाहन दुर्घटना से हाथ में चोट लगने की आशंका है इसलिए सड़क पर निकले तो पूरी सावधानी बरतें. रक्त से संबंधित रोगों के प्रति अलर्ट रहने की आवश्यकता है, सेहत का पूरा ध्यान रखिए और समय पर जांच भी कराइए. व्यापारी जीएसटी, बिजली का बिल आदि सरकारी कामकाज को समय से पूरा कर लें वैसे यह सप्ताह शुभ है. 

मीन - आजीविका के मामले में इस बार की गई कोशिश बेकार नहीं जाएगी, सफलता मिलने के पूरे आसार दिख रहे हैं. मेडिकल से जुड़े बड़े कारोबारी जैसे इंस्ट्रूमेंट के मैन्युफैक्चरर और सप्लायर आदि अच्छा लाभ कमाएंगे. युवाओं को निरंतर हनुमान जी की आराधना करनी होगी तभी उनकी समस्याएं दूर होंगी, वैसे भी हनुमान जी का नाम संकटमोचक है. कुल में वृद्धि होगी, इस सूचना से घर परिवार में प्रसन्नता का माहौल बनेगा, मंगल गीत गाए जाएंगे. अपनी प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने के लिए दिनचर्या को नियमित करना जरूरी है, अनियमितता तो रोगों को न्योता देती है. महत्वपूर्ण कार्यों में वरिष्ठ लोगों के साथ आपको भी सम्मिलित होने का मौका मिलेगा. 

यह भी पढ़ें: Weekly Horoscope: इस हफ्ते चमकेंगे इन लोगों की किस्‍मत के सितारे, पढ़ें अपना साप्‍ताहिक टैरो राशिफल

Trending news