Weekly Horoscope: नई नौकरी तलाश रहे लोगों को इस हफ्ते मिलेगी सफलता, जानिए कैसा बीतेगा आपका ये सप्‍ताह!
Advertisement
trendingNow11206734

Weekly Horoscope: नई नौकरी तलाश रहे लोगों को इस हफ्ते मिलेगी सफलता, जानिए कैसा बीतेगा आपका ये सप्‍ताह!

Weekly Horoscope: 6 जून से शुरु होने वाले इस सप्‍ताह में कुछ लोगों को अपना काम पूरा करने के लिए अधिक मेहनत करनी होगी. वहीं कुछ कारोबारियों को यह हफ्ता तगड़ा मुनाफा देगा.  

फाइल फोटो

Horoscope Weekly (6 June to 12 June 2022), Saptah Ka Rashifal, Weekly Horoscope : यह सप्ताह कई लोगों को खुशखबरी देने वाला है तो कई लोगों को सचेत करने वाला है. सिंह राशि के लोगों को संस्थान में उच्च स्थान पाने के लिए टीम व बॉस के साथ अच्छा तालमेल रखना होगा वहीं धनु राशि के लोगों की ऑफिशियल स्थिति काफी अच्छी रहने वाली है.  

मेष - मेष राशि के लोगों को इस सप्ताह काम पूरा करने के लिए कुछ अधिक मेहनत करनी होगी, लिहाजा जुट जाइए. अनाज के कारोबारी अपने माल की गुणवत्ता पर ध्यान दें, बड़े सौदे होने की संभावना है और उनका जोर क्वालिटी पर होगा. संगत का असर युवाओं के कार्य को प्रभावित करेगा, देख सुनकर यार दोस्ती करें कहीं ऐसा न हो कि आपकी बनी हुई छवि खराब हो जाए. पारिवारिक परेशानियों से छुटकारा पाना चाहते हैं तो अपनों से चर्चा करें ताकि रास्ता निकल सके. कैल्शियम की कमी अथवा अधिकता और सिर में दर्द जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. सचेत रहें. अपने से छोटे भाई या टीम में आपके ही अधीनस्थ आपके प्रति ईर्ष्या की भावना मन में ला सकते हैं. 

वृष - इस राशि के लोग 9 जून से अपने काम को लेकर अधिक ऊर्जावान नजर आएंगे, इसी दौरान उन्हें महत्वपूर्ण निर्णय लेना चाहिए. दवाओं के व्यापार में निवेश का समय है, व्यापारी वर्ग को इस बीच सरकारी दस्तावेज पुख्ता रखना चाहिए और पैसे के लेन-देन में कागजी कार्रवाई कर लेना चाहिए. लेखन की शुरुआत करने वाले युवाओं को मौका प्राप्त होगा, अखबार या मैगजीन में उनके लेख छप सकते हैं. परिवार में गड़े मुर्दे न उखाड़ें नहीं तो विवाद बढ़ सकता है. पुरानी बातों को भूलने भुलाने की कोशिश करें. चेस्ट में जलन आदि एसिडिटी की समस्या रहेगी.  मोटे अनाज का सेवन हितकर होगा. अपने सहभागियों पर भरोसा रखें, भरोसा रखने से ही काम चलता है और आगे बढ़ता है. 

मिथुन - मिथुन राशि के लोग काम और टीम को अच्छे दिशा-निर्देश देने में संस्थान में तारीफ प्राप्त करेंगे, इस मूमेंटम को बनाए रखिए. इलेक्ट्रॉनिक सामान का कारोबार इस सप्ताह तेजी से बढ़ता नजर आएगा, नेटवर्क को बिल्कुल भी कमजोर न पड़ने दें. युवाओं का मित्रों से टकराव होने की आशंका है जो नहीं होना चाहिए. ऐसी स्थितियां आने पर टालने का प्रयास करें. अपनों की बातों को स्वाभिमान से नहीं जोड़ना चाहिए, सप्ताह की शुरुआत में इन बातों का खासतौर पर ध्यान रखना होगा. हृदय रोगी लापरवाही से बचें, ध्यान रहे कि इस बार हृदय रोग संबंधी समस्या सिर्फ आपकी लापरवाही से ही होगी. जनसंपर्क से लाभ मिलेगा, सामाजिक रूप से एक्टिव रहना चाहिए. यह समय अपने नेटवर्क को एक्टिव रखने वाला है. 

कर्क - इस राशि के लोगों को इस सप्ताह क्रिएटिव कामों को प्राथमिकता देना होगा. खुद को बिजी रखें नहीं तो आप परेशान हो सकते हैं. कारोबारी उदासी से घिरने के साथ ही खुद को अकेला महसूस कर सकते हैं,  दोस्तों से मिलिए बात करिए. युवा इस सप्ताह ऊर्जावान रहें और सुख सुविधाओं का सहारा लें लेकिन इसे आदत में न शामिल करें. जीवन साथी के स्वास्थ्य पर ध्यान दें और घर में अग्नि संबंधी दुर्घटना को लेकर सचेत रहने की सलाह दें. छोटी छोटी बीमारी में भी सजग रहने की सलाह है, घाव या इंफेक्शन हो तो डॉक्टर से अवश्य मिलें. सामाजिक दृष्टि से दिखावे से बचे और जहां जरूरी हो वहीं पर खर्च करें अनावश्यक रूप से खर्च करने की जरूरत नहीं है.  

सिंह - सिंह राशि के लोगों को संस्थान में उच्च स्थान पाने के लिए टीम व बॉस के साथ अच्छा तालमेल रखना होगा. ऑटोमोबाइल के बिजनेस में इस सप्ताह लाभ ही लाभ की संभावना है, डीलर, डिस्ट्रीब्यूटर और फुटकर विक्रेता सभी के लिए अच्छा है. युवाओं को इस सप्ताह अपना फोकस सिर्फ ज्ञान प्राप्ति के लिए करना चाहिए, ज्ञान बढ़ाने से ही उन्नति होगी. परिवार के साथ एकजुट रहना होगा, सभी का साथ रहना अति आवश्यक है. इसी में सबकी भलाई है. पुराने रोगों के प्रति अलर्ट रहें और कोई लापरवाही न करें वर्ना रोग फिर से उभर आएगा, मांसाहार का त्याग करें. धार्मिक लोगों से मुलाकात होगी जिससे सुयोग्य संगति की प्राप्ति होगी, ऐसे कार्यक्रमों में प्रयास कर शामिल हों. 

यह भी पढ़ें: Budh Margi 2022: जून में बुध-शुक्र की युति से बनेगा 'महालक्ष्‍मी योग', 3 राशि वालों पर होगी धन वर्षा

कन्या - इस राशि के लोगों के काम पर उच्चाधिकारियों की निगाह रहने वाली है इसलिए अपना काम सजगता के साथ करें. टेलीकम्युनिकेशन के व्यापार में इस बार कुछ निराशा हाथ लगेगी, कोई बात नहीं धैर्य से काम लें. इस राशि के युवाओं की बुद्धि बहुत तेज और प्रखर है, इसका सकारात्मक इस्तेमाल कर लक्ष्य की प्राप्ति करें. कुल-खानदान से कोई शुभ समाचार मिलने की संभावना है. परिवार के सभी लोग प्रसन्न होंगे. पैर व कमर में दर्द की समस्या हो सकती है,  संभव हो तो मसाज करा लें और कमर में कोई जेल लगा कर आराम करें. जरूरतमंद की मदद अवश्य करें, बाहरी हो या कोई अपना मदद करने से कभी भी पीछे न हटें.

तुला - तुला राशि वालों को इस सप्ताह ऑफिशियल टीम को बढ़ाने की आवश्यकता है. लक्ष्य तक पहुंचने के लिए टीम का सहयोग लें. व्यापारिक मामलों में कंपटीशन अधिक देखने को मिलेगा. वहीं सप्ताह के मध्य तक लोन भी मिल सकता है. युवा अपने पिता जी के सानिध्य में रहें इससे जहां एक ओर पिता जी को सुख की अनुभूति होगी. वहीं आपको आशीर्वाद भी प्राप्त होगा. जीवनसाथी और मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा जिससे आपके रुके हुए काम आसानी से पूरे होते हुए दिखेंगे. बच्चों पर ध्यान देने की जरूरत है, इस सप्ताह उन्‍हें गिर कर गंभीर चोट लगने की संभावना है इसलिए अकेले न खेलने दें. मेहमानों का आवागमन लगा रहेगा, अतिथियों का खुले दिल से स्वागत करें क्योंकि अतिथि देवो भवः. 

वृश्चिक - इस राशि के लोगों की ऑफिस के कई कामों में भागीदारी होगी, इससे ऑफिस में आपका महत्व बढ़ सकता है. बिजनेस पार्टनर की बातों को प्राथमिकता दें, बिजनेस को आगे बढ़ाने के बारे में उनसे मंत्रणा करें. युवाओं की नौकरी और पढ़ाई से संबंधित विदेश जाने की योजना बनेगी, पासपोर्ट आदि भी बनवा कर रख लें. परिवार में सभी का मान सम्मान करें और पिताजी को उपहार लाकर दें, उपहार देने से पिताजी प्रसन्न होकर आशीर्वाद देंगे. महिलाओं को हार्मोनल संबंधी दिक्कतें रह सकती हैं. मानसिक तौर पर थोड़ा परेशान नजर आ सकते हैं. वरिष्ठों का मार्गदर्शन आपको उन्नति की ओर ले जाएगा इसलिए उनके सानिध्य में रहें और सलाह भी लेते रहें.  

धनु - धनु राशि के लोगों पर जिम्मेदारियों का भार और आलस्य की भावना कामों को बनने नहीं देगी. आलस्य छोड़कर प्लानिंग के साथ आगे बढ़ें. पैतृक व्यापार में तनाव रहने की संभावना है, पिता का धन कारोबार के लिए यूज न करें तो ज्यादा अच्छा रहेगा. छोटी छोटी बातों में युवा अहंकार और क्रोध को बीच में न लाएं, अहंकार और क्रोध तो मामलों को बिगाड़ता है. परिवार में कोई विवाह सम्पन्न हो सकता है जिसका लंबे समय से इंतजार हो रहा था, आर्थिक सहयोग के लिए तैयार रहें. रोग का इलाज करने के बाद भी यदि आराम नहीं मिल रहा हो तो पैथी बदल सकते हैं. सामाजिक गतिविधियों में खूब भाग लें पर वाणी का विशेष ध्यान रखें क्योंकि वाणी की तीक्ष्णता नुकसान कर सकती है.  

मकर - इस राशि के लोगों के लिए नौकरी में कठिन स्थिति है पर वरिष्ठों के सानिध्य में रहेंगे तो लक्ष्य से नहीं भटक सकेंगे, उनकी सलाह काम आएगी. लग्जरी आइटम के व्यापारियों को इस सप्ताह लाभ मिलने की पूरी संभावना दिख रही है, कारोबार पर ध्यान देते रहिए. इस बार युवा अच्छा महसूस करेंगे, आपकी गंभीर और सारगर्भित वाणी लोगों को आकर्षित करेगी. इस हफ्ते कोई परिवारिक खास मौका आए तो उसे सबके साथ मिलकर सेलीब्रेट करें,  उनकी खुशियों को उत्सव के रूप में मनाएं. शुगर पेशेंट को बेहद सतर्कता बरतनी होगी, कुछ समय के लिए नियमित दवा और खानपान पर ध्यान देना होगा. यह सप्ताह आपके घर में खुशियां लेकर आ रहा है. वाहन खरीदने से घर की सुख सुविधाओं में बढ़ोत्तरी होगी. 

यह भी पढ़ें: Palmistry: बैठे-बिठाए अमीर बन जाते हैं ये लोग, ससुराल से मिलती है खूब धन-संपत्ति! ऐसे करें चेक

कुंभ - कुंभ राशि के लोगों को इस सप्ताह अपने पेंडिंग कामों को पूरा करना चाहिए अन्यथा बॉस के क्रोध का सामना करना पड़ सकता है. लोहे से संबंधित बिजनेस करने वालों का यह सप्ताह अपेक्षाकृत अच्छा बीतेगा, मुनाफा कमाएंगे. युवाओं को नशा करने वाले मित्रों से बहुत दूरी बना कर रखनी चाहिए, उनकी संगत अच्छी नहीं है. घर में अग्नि दुर्घटना से बचाव के सभी नियमों का पालन करना होगा. गैस चूल्हा और बिजली के स्विच ठीक से देख लें. वाहन दुर्घटना की आशंका दिख रही है, सचेत रहें. स्किन संबंधित दिक्कतें भी नजर आएंगी. सप्ताह के शुरुआत में खर्च के काम अधिक होंगे तो अंत तक निवेश की प्लानिंग बनेगी.  

मीन - इस राशि के लोगों के लिए इस सप्ताह भाग्य साथ देगा, उसका पूरा सपोर्ट मिलेगा और प्रमोशन भी मिल सकता है. व्यापारिक नए पार्टनर बनेंगे, लेकिन एक बात का जरूर ध्यान रखें कि अभी कोई निवेश नहीं करना है. युवा बिना बात सुने दूसरे के शब्दों को न काटें, किसी से बात करते समय अपनी शालीनता का परिचय दें. पारिवारिक सदस्यों के साथ विवाद से बचना होगा, यदि किसी तरह का मनमुटाव है भी तो उसे प्रेम से दूर करें. स्वास्थ्य में गिरावट के संकेत दिख रहे हैं, सप्ताह के मध्य में खासकर सतर्क रहने की जरूरत है. जो सरकारी कामकाज काफी समय से रुके हुए हैं वे इस सप्ताह आसानी से बनते नजर आ रहे हैं.  

Trending news