बेशुमार पैसा मिलेगा या प्‍यार, करियर उड़ान भरेगा या होगी हार? जानें 2022 में अपना हाल
Advertisement

बेशुमार पैसा मिलेगा या प्‍यार, करियर उड़ान भरेगा या होगी हार? जानें 2022 में अपना हाल

साल 2022 में किसका करियर चमकेगा, किसको पैसा मिलेगा या किसको नुकसान उठाना पड़ेगा. ज्‍योतिष के मुताबिक जानते हैं कि साल 2022 सभी 12 राशियों के जातकों के लिए कैसा रहेगा. 

(फाइल फोटो)

Annual Horoscope 2022: साल 2022 किसके लिए क्‍या लेकर आएगा, यह जानने का इंतजार सभी बेसब्री से कर रहे हैं. इनमें से कुछ राशि वाले जातकों के लिए यह साल ढेर सारी खुशियां लेकर आएगा. उन्‍हें करियर में तरक्‍की और पैसा मिलेगा. कुछ की लव लाइफ में पॉजिटिव बदलाव आएंगे. आइए एस्‍ट्रो गुरु बेजान दारुवाला के बेटे एस्‍ट्रो फ्रेंड चिराग दारुवाला से जानते हैं कि मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि के जातकों के लिए साल 2022 कैसा रहेगा. 

  1. जानें साल 2022 में कैसा रहेगा आपका हाल 
  2. सभी 12 राशियों का कैसा रहेगा आपका हाल 
  3. करियर चमकेगा, पैसा मिलेगा 

मेष (Aries)

मेष राशि वालों के लिए घर, उद्योग, करियर, वित्त इत्यादि क्षेत्र में अच्छी सफलता मिलेगी. करियर के लिहाज से साल 2022 बेहतरीन रहेगा. इस साल आपको चतुराई और लगन से काम लेना होगा. इसके अलावा, आप बुद्धिमानी से संपत्ति की खरीदारी कर सकते हैं और घर खरीद सकते हैं. आने वाले साल में आपके पार्टनर के साथ प्‍यार और समझ पहले से ज्‍यादा बढ़ जाएगी. 2022 में फिटनेस बेहतरीन रहेगी. इस साल आपके संबंधियों का आपके प्रति नजरिया भी बदलेगा. कुल मिलाकर यह वर्ष सुखद रहेगा.

वृषभ (Taurus)

वर्ष 2022 के दौरान शुक्र ग्रह वृषभ राशि के जातकों पर बहुत मेहरबान रहेंगे और आपको कई अच्‍छे मौके देंगे. यह वर्ष आपको ऊर्जा, प्रेरणा और शिक्षा प्रदान करेगा. यह साल आपके लिए उत्साह से भरा रहेगा, फिर भी आप जो भी काम करेंगे उसमें काफी मेहनत की जरूरत होगी. आपकी नौकरी के कारण आपको 2022 में विभिन्न स्थानों की यात्रा करने की आवश्यकता हो सकती है. नौकरीपेशा लोगों को फायदा होगा. कुल मिलाकर 2022 आपके लिए अच्छा साल रहेगा.

मिथुन (Gemini)

मिथुन राशि वालों के लिए साल की शुरुआत से ही ऐसी सुविधाएं मिल जाएंगी जो आपको आरामदेह जीवन देगी. साथ ही आपके आकर्षण को भी बढ़ाएंगी. संभावना है कि आप मानसिक अस्थिरता और तनाव का अनुभव करेंगे. साल भर आपकी आर्थिक स्थिति अच्‍छी रहेगी लेकिन सितंबर में आपको उधार लेने से बचना चाहिए. साल 2022 में प्यार का पारा चढ़ रहा है. नवंबर आपका सबसे अच्छा महीना होगा. यह साल आपको सामान्य रूप से सम्मान और दिशा प्रदान करेगा.

कर्क (Cancer)

कर्क राशि के स्वामी सूर्य और बृहस्पति हैं. 2022 निसंदेह तौर पर कर्क राशि वालों का ही साल है. इस राशि के लोगों को हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी. वर्कप्‍लेस पर आप अपने सहयोगियों और प्रतिस्पर्धियों का ध्यान आकर्षित करेंगे. पैसों के मामले में आपके घर में महंगे सामान लाने के लिए यह एक उत्कृष्ट साल है. रोजमर्रा के व्यवहार और घरेलू बातचीत में कुछ छोटे बदलाव होंगे. इस वर्ष बृहस्पति आपको अधिक जवाबदेह और अनुशासित बनाएगा.

सिंह (Leo)

सिंह राशि के जातकों के लिए यह वर्ष एक महत्वपूर्ण क्षण होगा. आप देखेंगे कि जनवरी में आपके ऊपर बहुत सारी जिम्मेदारियां हैं, लेकिन जैसे-जैसे मार्च नजदीक आएगा, सब कुछ व्यवस्थित होने लगेगा. जून में नौकरी बदलने का मन करेगा और जुलाई के मध्य से आपको प्रस्ताव भी मिलने शुरू हो जाएंगे. आप अपने जीवनसाथी और बच्चों के साथ भी विशेष संबंध बनाएंगे. आप शायद इस साल एक संपत्ति खरीद सकते हैं या कुछ बड़ा लाभ कमा सकते हैं. कह सकते हैं कि आपका अगला साल खुशी और जुनून से भरा रहने वाला है.

कन्या (Virgo)

कन्‍या राशि वालों पर इस साल भगवान विष्णु की जमकर कृपा रहेगी. यह साल प्रोफेशनल तौर पर शानदार रहेगा. कलह से बचना होगा. लव लाइफ में किस्‍मत पूरा साथ देगी. धन लाभ होगा. इस साल आप बिना किसी देरी और विलंब के अपने संकल्पों पर खरे उतरेंगे. वर्ष 2022 के उत्तरार्ध में छठे भाव पर सूर्य की कृपा होगी और यह निश्चित रूप से एक अच्छा अंत लाएगा.

तुला (Libra)

तुला राशि के जातकों की जिंदगी के लिए यह एक अहम साल साबित होगा. इस साल जिंदगी में कई बदलाव आएंगे. इस साल गुरु की कृपा से बड़े लाभ होंगे. हालांकि शनि आपकी जिम्‍मेदारियां बढ़ाएंगे. आप अनुशासित जीवन जिएंगे और हेल्‍दी लाइफस्‍टाइल मेंटेन करेंगे. शादी होने के प्रबल योग हैं. 

वृश्चिक (Scorpio)

राहु और केतु के आपकी राशि में गोचर के कारण यह साल थोड़ा मुश्किल रह सकता है लेकिन साल के आखिर में यह फलदायक रहेगा. आपके भाई और जीवनसाथी के साथ आपके संबंधों पर थोड़ा और ध्यान देने की आवश्यकता हो सकती है. ज्ञान की चाह रखने वाले जातकों के लिए यह वर्ष बहुत ही शुभ समय है. उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाने के लिए अगस्त सबसे अच्छा समय होगा. वृश्चिक राशि के जातकों की जिंदगी में इस साल प्‍यार परवान पर रहेगा. 

धनु (Sagittarius)

धनु राशि में नया साल प्रेम और स्वास्थ्य के लिए अच्‍छा रहेगा. वर्ष की शुरुआत में ही मंगल का आपकी राशि में प्रवेश आपका भाग्‍य बढ़ाएगा. आर्थिक तौर पर धनु राशि के जातक पूरे साल स्थि‍र रहेंगे. 2022 निश्चित रूप से करियर के मामले में धनु राशि वालों को नई ऊंचाइयों पर ले जाएगा. बृहस्पति पूरे साल आपका भाग्‍य चमकाएगा. बेहतर होगा कि इस साल आपको लापरवाही करने की आदत छोड़ देना चाहिए. यह बहुत अच्‍छा होगा. 

मकर (Capricorn)

करियर के मामले में वर्ष 2022 इस राशि के जातकों के लिए शानदार रहेगा. सरकारी कर्मचारियों को इस साल सतर्क रहना चाहिए. साल का दूसरा भाग आपके लिए ज्‍यादा अच्‍छा रहेगा. आप भावनात्मक और शारीरिक दोनों रूप से स्वस्थ रहेंगे, लेकिन जून और जुलाई में अप्रत्याशित चोटें लग सकती हैं. 

कुम्भ (Aquarius)

शुरुआत बहुत शानदार होगी लेकिन फरवरी में आप थोड़ा दबाव महसूस कर सकते हैं. लेकिन डरो मत क्योंकि मार्च और अप्रैल आपके लिए एक नई शुरुआत की तरह आएंगे. यूरेनस ग्रह आपको ऐसे लोगों के साथ संबंध बनाने में मदद करेगा जो आपसे बिल्कुल विपरीत होंगे. आपका ध्यान अपने निजी जीवन पर होना चाहिए. इस वर्ष आप अधिक कार्य-उन्मुख बनेंगे और अपने सपनों का लगातार पीछा करेंगे. कुल मिलाकर यह वर्ष आपके लिए अद्भुत रहेगा.

मीन (Pisces) 

यह वर्ष आपको सही रास्ते पर ले जाएगा और आपने दूसरों की अब तक जो मदद की है, उसका फल मिलेगा. अप्रैल से सितंबर तक आपका परिवार थोड़ा तनाव में रहेगा. पहले 3 महीने नए संबंध बनाने और शादी के बंधन में बंधने के लिए आदर्श हैं. प्रेम संबंधों के मामले में यह साल मिलाजुला रहा है. इस साल आप काफी रचनात्मक रहेंगे. साल के अंत तक आप अपना सर्वश्रेष्‍ठ देंगे. इसलिए इस साल का ज्‍यादा से ज्‍यादा फायदा उठाने की कोशिश करें. 

 

Trending news