Palmistry: बिना Kundali और Birth Details के जानें अपने Career, Health, स्‍वभाव की सारी बातें, ऐसे करें चेक
Advertisement
trendingNow1939677

Palmistry: बिना Kundali और Birth Details के जानें अपने Career, Health, स्‍वभाव की सारी बातें, ऐसे करें चेक

यदि कुंडली (Kundali) न हो तो हस्‍तरेखा (Hast Rekha) से भी अपना भविष्‍य जाना जा सकता है. इससे जातक का स्‍वभाव, करियर, धन-संपत्ति, स्‍वभाव आदि के बारे में कई जानकारियां मिल जाती हैं. 

(फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: जन्‍म की तारीख और जन्‍म स्‍थान तो लगभग सभी को पता होता है, लेकिन जन्‍म का समय (Birth Time) कई लोगों को मालूम नहीं होता है. लिहाजा बिना जन्‍म समय के उनकी कुंडली (Kundali) नहीं बन पाती है और वे अपने भविष्‍य (Future) के बारे में नहीं जान पाते हैं. ऐसे लोगों के लिए हस्‍तरेखा शास्‍त्र (Hastrekha Shastra) और अंक शास्‍त्र काफी मददगार साबित होते हैं. हस्‍तरेखा शास्‍त्र की मदद से जातक की रेखाओं से उसके नौकरी-व्‍यापार, भाग्‍य, शादी, सेहत आदि विभिन्‍न पहलुओं के बारे में कई बातें जानी जा सकती हैं. 

  1. हस्‍तरेखा से जानें भविष्‍य 
  2. करियर, सफलता, सेहत सबके बारे में चल जाता है पता 
  3. अशुभ चिन्‍ह देते हैं संकटों का संकेत 
  4.  

हस्‍तरेखा से जानें अपना भविष्‍य 

करियर में सफलता- जीवन रेखा से कोई शाखा गुरु पर्वत की ओर उठे या गुरु पर्वत तक जाए तो ऐसे जातकों को नौकरी-व्‍यापार में बड़ी सफलता मिलती है. नौकरी में हों तो ऊंचे पद पर पहुंचते हैं. 

धन-संपत्ति- जीवन रेखा से कोई शाखा शनि पर्वत की ओर जाए और उठकर भाग्य रेखा के साथ आगे बढ़े तो व्‍यक्ति के पास धन-संपत्ति की कमी नहीं होती है. वह सुख-सुविधाओं वाली जिंदगी जीता है. 

भाग्य- यदि जीवन रेखा, हृदय रेखा और मस्तिष्क रेखा तीनों ही शुरुआत में मिली हुई हों तो व्यक्ति की किस्‍मत उसका साथ नहीं देती. वो अक्‍सर परेशानियों में घिरा रहता है. 

उम्र- जीवन रेखा लंबी, गहरी, पतली और साफ हो तो बहुत शुभ होती है. यह लंबी और सेहतमंद जिंदगी देती है. जीवन रेखा पर क्रॉस का चिन्‍ह अच्‍छा नहीं माना जाता है. 

VIDEO

यह भी पढ़ें: Silver का एक Ring बदल देगा Luck, जानिए इसके ढेरों Benefits

सेहत- यदि बाएं हाथ की जीवन रेखा टूटी हुई हो और दाहिने हाथ में साफ हो तो यह गंभीर बीमारी का संकेत देती है, लेकिन व्‍यक्ति बीमारी से उबर जाता है. वहीं जीवन रेखा का दोनो हाथों में टूटा हुआ होना उसकी जिंदगी पर खतरे की निशानी है. 

महत्वाकांक्षाएं और सपने- यदि जीवन रेखा गुरु पर्वत से शुरू हो तो व्यक्ति बहुत महत्वाकांक्षी होता है. ये लोग अपनी इच्‍छाओं को पूरो करने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं.

स्वभाव- जीवन रेखा चंद्र पर्वत तक जाए तो ऐसे जातक अस्थिर स्‍वभाव वाले होते हैं और ठीक तरह से निर्णय नहीं कर पाते हैं. यदि जातक का हाथ कोमल हो और ऐसी ही जीवन रेखा हो लेकिन उसकी मस्तिष्क रेखा भी ढलान लिए हुए हो तो जातक का स्‍वभाव स्थिर होता है. ये लोग अपने काम पूरे कर लेते हैं. 

व्यक्तित्व- जीवन रेखा पीली और चौड़ी हो तो ऐसा व्यक्ति बुरी प्रवृत्ति और आदतों वाला होता है. इनकी सेहत भी अच्‍छी नहीं रहती है. 

जीवन में संकट- टूटी हुई जीवन रेखा शुक्र पर्वत के भीतर की ओर मुड़ती हुई दिखाई दे है तो यह अशुभ लक्षण होता है. ऐसे लोगों को जिंदगी में किसी बड़े संकट का सामना करना पड़ सकता है.

(नोट: इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारी और मान्यताओं पर आधारित हैं. Zee News इनकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news