कुंडली में है शनि का यह योग तो मिलेगी सरकारी नौकरी, लेकिन रखना होगा इन बातों का ख्याल
Advertisement

कुंडली में है शनि का यह योग तो मिलेगी सरकारी नौकरी, लेकिन रखना होगा इन बातों का ख्याल

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक कुंडली में शनि का शुभ योग जातक को सरकारी नौकरी दिलाता है. लेकिन इस योग का पूरा लाभ तभी मिलता है, जब कुछ खास बातों का ध्यान रखा जाता है.  

सांकेतिक तस्वीर

नई दिल्ली: ज्योतिष शास्त्र में पंच महापुरुष योग का खास महत्व है. शश योग पंचमहापुरुष में से एक प्रमुख योग है. यह योग कुंडली में शनि की शुभ दशा के कारण बनता है. ज्योतिष के जानकार बताते हैं कि जिस इंसान की कुंडली में यह योग बनता है उसे सरकारी नौकरी मिलती है, लेकिन इसके लिए कुछ शर्त हैं. जानते हैं शनि के इस योग के बारे में. 

  1. शनि के कारण कुंडली में बनता है यह योग
  2. शनि देव की कृपा से मिलती है सरकारी नौकरी
  3. जीवन रहता है खुशहाल 

किसे मिलता है शनि के शश योग का लाभ

शनि, मकर और कुंभ राशियों का स्वामी ग्रह है. यह तुला राशि में उच्च और मेष राशि में नीच का होता है. अगर तुला, मकर और कुंभ राशि में शनि अच्छा है. साथ ही कुंडली के 7वें और 11वें भाव में भी शनि की स्थिति अच्छी है तो शनि का शश योग बनता है. 

बनता है सरकारी नौकरी का योग

शनि के इस योग के प्रभाव से जातक में रोग प्रतिरोधक क्षमता जबरदस्त होती है. इस योग के कारण व्यक्ति की उम्र लंबी होती है. इसके अलावा इंसान को बिजनेस में भी खूब सफलता मिलती है. साथ ही साथ जातक को सरकारी नौकरी का भी योग बनता है.  

रखें इन बातों का खास ख्याल

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक शनि के शश योग का अधिक लाभ प्राप्त करने के लिए जातक को न्यायप्रिय होना चाहिए. जो व्यक्ति अपनी मेहनत से आगे बढ़ने की कोशिश करता है, उसे शनिदेव का भी साथ मिलता है. निरंतर प्रयास करने से किसी भी काम में सफलता मिलती है. इसके साथ ही जातक को गुस्से पर नियंत्रण रखना जरूरी होता है. शराब के सेवन से परहेज करने पर ही शनि का साथ मिलता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news