Peacock Dream: सपने में अगर मोर दिखे तो समझ लीजिए बनने वाले हैं धनवान
Advertisement
trendingNow11304176

Peacock Dream: सपने में अगर मोर दिखे तो समझ लीजिए बनने वाले हैं धनवान

Dream Vastu Tips: सोते समय सपने आना आम बात है. अक्‍सर आपने लोगों से सुना होगा कि सुबह सुबह देखे गए सपने शुभ होते हैं. कई बार रात को देखे गए सपने भी बहुत लाभदायक होते हैं. अगर आपको सपने में मोर दिख जाए तो यह जरूर कुछ अच्‍छा संकेत है. शास्त्रों के अनुसार सपने में मोर देखना शुभ माना जाता है. 

Peacock Dream: सपने में अगर मोर दिखे तो समझ लीजिए बनने वाले हैं धनवान

Sapne Mei Mor Dikhna: कई बार हम सपनों में बहुत विचित्र चीजें देख लेते हैं. स्‍वप्‍न शास्त्र के अनुसार हर सपने का कुछ मतलब होता है. सपनों की दुनिया ही बहुत अजब गजब होती है. स्वप्न शास्त्र में सपनों के बारे में विस्तार से बताया गया है. आपने सुना होगा कि सुबह सुबह के सपने शुभ होते हैं लेकिन रात के सपने भी कई बार लाभकारी होते हैं. अगर आप सपने में मोर को देख रहे हैं तो इसका क्‍या मतलब है? 

सांप और मोर की लड़ाई देखना 

अगर आप सपने में सांप और मोर की लड़ाई देख रहे हैं तो ऐसे सपने आपके लिए शुभ संकेत हैं. स्वप्न शास्त्र के मुताबिक ऐसे सपने आना आपके शत्रुओं में कमी होना है. ऐसे सपने आने पर आपके दुश्‍मन आपके खिलाफ जो साजिश रचेंगे वो विफल हो जाएगी. 

सपने में शनि महाराज के साथ मोर दिखना 

आपको भी अगर सपने में मोर के साथ शनि महाराज दिखते हैं तो ऐसा सपना बहुत अच्छा माना जाता है. शनि चालीसा के मुताबिक, ऐसे सपने आने का मतलब है कि आपको धन लाभ होगा. उन्‍नती के भी कई अवसर मिलेंगे. 

मोर मोरनी को साथ दिखना यानी प्रेम संबंध

अगर आप सपने में मोर मोरनी को साथ देख रहे हैं तो यह कई बार अच्‍छा परिणाम देने वाला होता है. मोर मोरनी को साथ देखना प्रेम संबंधों के लिए अच्‍छा माना जाता है. ऐसे सपने आने का मतलब होता है कि आपके पार्टनर के साथ आपके संबंध अच्‍छे है और प्‍यार भी बढ़ेगा. 

सफेद मोर को देखना यानी धनवान बनना 

अगर सपने में सफेद रंग का मोर दिखाई देता है तो यह सपना बहुत ही सुखद माना जाता है. इस तरह के सपने आना आपको अमीर बनने के संकेत देता है. इसका मतलब होता है कि आपको जल्द ही धन लाभ होने की संभावना है. सपने में सफेद मोर दिखना मतलब अचानक ही कहीं से धन लाभ होना.   

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news