Colloidal silver supplements: इस बीमारी की वजह से नीले रंग में बदल गई शख्स की स्किन, रिसर्चर ने कही ये बात
Advertisement
trendingNow11438251

Colloidal silver supplements: इस बीमारी की वजह से नीले रंग में बदल गई शख्स की स्किन, रिसर्चर ने कही ये बात

Colloidal silver supplements: फिल्मों को छोड़कर क्या आपने रियल में कभी नीले रंग का इंसान देखा है. अगर नहीं तो आपको बता दें कि एक ऐसी अनोखी बीमारी है जिसमें इंसानों की स्किन नीले रंग की हो जाती है.

फाइल फोटो

Blue Colour of Human Skin: अगर आपसे पूछा जाए कि इंसानों के स्किन का रंग कितने तरह का हो सकता है तो शायद आप काले से लेकर गोरे तक का शेड बता दो लेकिन क्या आप जानते हैं कि दुनिया में कुछ ऐसे भी लोग हैं जिनके स्किन का रंग नीला है. यह किसी और दुनिया से आए एलियन नहीं बल्कि धरती के ही प्राणी हैं. ये लोग दिखने में किसी आम इंसान के जैसे ही हैं, बस फर्क है तो इनके स्किन के रंग में. ये बचपन से नीले नहीं हुए बल्कि एक उम्र के बाद इन्हें एक ऐसा बीमारी ने जकड़ लिया जिसकी वजह से इनके शरीर का रंग नीला हो गया.

यहां से शुरू हुई बात

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक पोस्ट तेजी से वायरल हो रही है जिसमें एक नीले रंग के शख्स की तस्वीर शेयर करके कहा गया कि कोलाइडल सिल्वर की वजह से इस शख्स का रंग नीला हो गया और इसे लेकर लोगों से रिव्यू भी मांगे गए. एक्सपर्ट्स ने कहा कि यह थोड़ा मुश्किल है कि प्योर कोलाइडल सिल्वर किसी शख्स की त्वचा को नीले रंग में बदल दे. ऐसा होता तो FDA अब तक इस पर बैन लगा चुका होता. आखिर कैसे इस तस्वीर में दिख रहे शख्स का रंग नीला हो गया.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 

 

कौन सी है यह बीमारी

वायरल पोस्ट में दिख रहे शख्स का नाम कारसन है जिन्हें दुनिया में 'पापा स्मर्फ' के नाम से जाना जाता है. इनके स्किन का रंग किसी सिल्वर नाइट्रेट की वजह से ऐसा नहीं हुआ है बल्कि डॉक्टर्स का कहना है कि  अर्गिरिया (Argyria) नाम की एक बीमारी होती है जिसमें लोगों के शरीर का रंग स्लेटी से नीला हो जाता है. अर्गिरिया (Argyria) को सिल्वर पॉइजनिंग के नाम से भी जाना जाता है. इस बीमारी का कोई स्थाई इलाज नहीं है. इस बीमारी से पीड़ित शख्स के धूप में कदम रखने से त्वचा में डिसकलरेशन बढ़ता है.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news