हरी रोशनी से भर गया Turkey का आसमान, देखें अद्भुत आकाशीय घटना का Video
Advertisement

हरी रोशनी से भर गया Turkey का आसमान, देखें अद्भुत आकाशीय घटना का Video

तुर्की में आकाशीय घटना का अद्भुत नजारा दिखाई दिया है. यहां रात का आसमान अचानक हरी रोशनी से जगमगा गया, इसके वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किए जा रहे हैं. 

(फोटो:ट्विटर)

तुर्की: आकाशीय घटनाएं (Celestial Event) अद्भुत होती हैं और कई बार यह हैरान भी कर देती हैं. हाल ही में तुर्की (Turkey) के आसमान में ऐसी ही एक घटना देखी गई. इसे स्‍थानीय निवासियों ने कैमरे में कैद कर लिया और इनके फोटो-वीडियो (Photo-Video) सोशल मीडिया पर वायरल (Viral) हो रहे हैं. 

  1. तुर्की में नजर आई अद्भुत आकाशीय घटना 
  2. हरी रोशनी से जगमगा गया आसमान 
  3. वायरल हो रहा वीडियो 

हरी रोशनी से भर गया आसमान 

तुर्की के इजमिर में रात के समय आसमान में यह अद्भुत आकाशीय घटना दिखाई दी. तुर्की के सोशल मीडिया यूजर ने इसका वीडियो शेयर करते हुए इसे उल्‍का में विस्‍फोट करार दिया है. इस वीडियो में देख सकते हैं कि कुछ सेंकड्स के लिए आसमान हरी रोशनी से जगमगा गया. यूजर के मुताबिक एक उल्‍का (Meteor) जमीन की ओर बढ़ रही थी, फिर उसमें विस्‍फोट हो गया और कुछ सेकंड के लिए आसमान हरी रोशनी से भर गया. कुछ देर के लिए उल्‍का बादल के पीछे भी छिप जाती है. 

 

यह भी पढ़ें: UK में चला नया Trend, खुद को फिट रखने के लिए Mermaids बन रहीं लड़कियां; पानी में बिताती हैं घंटों

लगने लगे कयास 

इस पोस्‍ट के सामने आते ही यूजर्स ने कयास लगाने शुरू कर दिए हैं. एक यूजर एहसान इलाही ने लिखा, '#Izmir #Turkey के ऊपर हरे रंग का प्रकाश देखा गया. लेकिन यह उल्का नहीं है, बल्कि एक उपग्रह से ली गई एक छोटी/डेमो मिसाइल/बम की फोटो है.'

 

वहीं तुर्की के खगोल विज्ञान के प्रोफेसर डॉ. हसन अली दल ने कहा कि जब उल्काएं पृथ्वी के वायुमंडल के पास पहुंचती हैं तो गर्म हो जाती हैं और उनमें विस्‍फोट हो जाता है. 

Trending news