लॉन्‍च के कुछ देर बाद ही फट गया नासा का अंतरिक्ष यान
Advertisement

लॉन्‍च के कुछ देर बाद ही फट गया नासा का अंतरिक्ष यान

अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा का मानवरहित अंतरिक्ष यान लांच होने के कुछ मिनट बाद ही फट गया। यान अंतर्राष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन को आवश्यक सामानों की आपूर्ति के लिए रवाना हुआ था।

लॉन्‍च के कुछ देर बाद ही फट गया नासा का अंतरिक्ष यान

वाशिंगटन : अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा का मानवरहित अंतरिक्ष यान लांच होने के कुछ मिनट बाद ही फट गया। यान अंतर्राष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन को आवश्यक सामानों की आपूर्ति के लिए रवाना हुआ था।

इस घटना से नासा के सेंटर में हड़कंप मच गया। जानकारी के अनुसार, एक मानवरहित रॉकेट एंटारेस मंगलवार को लॉन्च होने के कुछ सेकंड बाद ही धमाके के साथ नष्ट हो गया। अंतराष्‍ट्रीय अंतरिक्ष स्‍टेशन में कार्गो भेजने के लिए नासा के निजी ऑपरेटर बनाए जाने के बाद यह पहला हादसा है। हादसे में किसी के घायल होने के कोई खबर नहीं है।
 
इस रॉकेट को अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा के वर्जीनिया स्थित वॉलॉप्स फ्लाइस से लॉन्च किया गया था। यह अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन पर रह रहे छह अंतरिक्ष यात्रियों के लिए सामान ले जा रहा था। नासा में प्रसारित हुई लॉन्‍च की फुटेज में दिख रहा है कि रात के अंधेरे में रॉकेट धीरे-धीरे ऊपर उठ रहा है और अचानक ही वह आग की लपटों के घेरे में आ गया।

Trending news