जानिए किस राशि के लोगों के साथ आपकी जोड़ी रहेगी अनुकूल?

अगर अपनी राशि का ध्यान रखते हुए जीवनसाथी का चुनाव करें तो एक दूसरे को अच्छी तरह समझेंगे और दांपत्य जीवन में प्यार ही प्यार होगा। जीवन साथी के चुनाव के दौरान राशि का ध्यान रखना सही होता है। गणेश ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक किसी व्यक्ति के संबंध को उसकी राशि काफी हद तक प्रभावित करती है। ज्योतिषशास्त्र में कुल बारह राशियों का जिक्र किया गया है। आईए गणेशा ज्योतिष के मुताबिक जानते हैं कि किस-किस जोड़ी वाले राशियों का शादीशुदा जीवन बेहतर और खुशनुमा होता है।

जानिए किस राशि के लोगों के साथ आपकी जोड़ी रहेगी अनुकूल?
फाइल फोटो (प्रतीकात्मक)

नई दिल्ली: अगर अपनी राशि का ध्यान रखते हुए जीवनसाथी का चुनाव करें तो एक दूसरे को अच्छी तरह समझेंगे और दांपत्य जीवन में प्यार ही प्यार होगा। जीवन साथी के चुनाव के दौरान राशि का ध्यान रखना सही होता है। गणेश ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक किसी व्यक्ति के संबंध को उसकी राशि काफी हद तक प्रभावित करती है। ज्योतिषशास्त्र में कुल बारह राशियों का जिक्र किया गया है। आईए गणेशा ज्योतिष के मुताबिक जानते हैं कि किस-किस जोड़ी वाले राशियों का शादीशुदा जीवन बेहतर और खुशनुमा होता है।

मेष - सिंह: यह शादीशुदा जीवन के लिए परफेक्ट जोड़ी है। गणेशा ज्योतिष के मुताबिक ऐसी राशि वाले जोड़ियों के बारे में फिल्मों के अलावा किताबों में भी पढ़ने में आता है। ये दोनों राशि के लोग समझदार होते हैं और उनकी आपसी ट्यूनिंग काफी अच्छी होती है।

वृषभ - कैंसर: गणेशा ज्योतिष के मुताबिक इन दोनों की राशि का जोड़ा आदर्श माना जाता है। इन दोनों राशियों के युगल एक दूसरे के लिए जीते हैं। दोनों के बीच आपसी रिश्ते में अगाध प्यार होता है।  

मिथुन - कुंभ: गणेशा के मुताबिक इन दो राशियों वाले जोड़ी का जीवन शानदार और रोमांचक होता है। इन दोनों में आपसी समझबूझ कूट-कूटकर भरी होती है जिनमें आपसी तालमेल काफी बेहतर होता है।

कन्या - वृश्चिक: गणेशा के मुताबिक शादीशुदा जीवन में यह जोड़ी बड़ी मजेदार होती है। इनके जीवन में हंसी-फुहारों के अलावा जबरदस्त बहार होता है। ये दोनों एक दूसरे को खुश रखना और देखना चाहते है। इसलिए गणेशा के मुताबिक यह मैच या जोड़ी परफेक्ट है।  

तुला - धनु: इस राशि के लोग समाजिक तौर पर काफी सक्रिय रहते है। इनका सोशल सर्किल बड़ा होता है और इनके कई दोस्त और संबंधी होते हैं। इनका शादीशुदा जीवन रोमांस, उत्साह और आपसी समझबूझ से भरा होता है। दोनों एक दूसरे को समझते है और जान न्यौछावर करते है। यकीनन यह एक आदर्श जोड़ी होती है।  

मीन - कन्या: इस राशिवाले जोड़ियों का जीवन खुशनुमा होता है। गणेशा के मुताबिक ये एक दूसरे के लिए वक्त देनेवाले और हमेशा प्यार करनेवाले होते हैं। ऐसे लोग साकारात्क ऊर्जा से भरे होते हैं जो सही मायने में अपने पार्टनर के लिए खुशनुमा जिंदगी जीते हैं।  

कन्या - मकर: गणेशा के मुताबिक इन दोनों राशियों वाले पति-पत्नी या पार्टनर अपनी जिंदगी में अद्भुत संतुलन और तालमेल रखते है। इन्हें पता होता है कि एक दूसरे के लिए वक्त कैसे निकालना है। ये दोनों आपस में अपनी खुशियों को शेयर करते हैं जो इनके खुशनुमा शादीशुदा जीवन का आधार बनती है।