पोर्ट्रोनिक्स ऑप्टिकल माउस: प्रकार और लाभ के बारे में जानें

एक अच्छा माउस आपके कंप्यूटर काम को काफी बेहतर बना सकता है. चाहे आप वेब ब्राउजिग कर रहे हों या गेम खेल रहे हों, एक परफेक्ट माउस आपके काम को आसान और मजेदार बना सकता है.

पोर्ट्रोनिक्स ऑप्टिकल माउस: प्रकार और लाभ के बारे में जानें

एक अच्छा माउस आपके कंप्यूटर काम को काफी बेहतर बना सकता है. चाहे आप वेब ब्राउजिग कर रहे हों या गेम खेल रहे हों, एक परफेक्ट माउस आपके काम को आसान और मजेदार बना सकता है. पोर्ट्रोनिक्स जैसे प्रमुख ब्रांड अपने भरोसेमंद और आधुनिक माउस के लिए जाने जाते हैं. 

आइए देखें कि पोर्ट्रोनिक्स के अलग-अलग ऑप्टिकल माउस किस प्रकार के हैं, क्या हैं उनके लाभ और सबसे अच्छे ऑप्शन कौन सा है इससे पता चल सकेगा कि ये माउस आपके लिए परफेक्ट रहेगा.

पोर्ट्रोनिक्स ऑप्टिकल माउस के प्रकार

1. Standard Optical Mouse

यह माउस वेब ब्राउजिग जैसे सामान्य कंप्यूटर कामों के लिए अच्छा है. ये मानक ऑप्टिकल माउस अच्छे दाम पर मिलते हैं और बढ़िया काम करते हैं.

2. Ergonomic Optical Mouse

इस माउस उन लोगों के बनाया गया है जो कंप्यूटर पर बहुत समय बिताते हैं. यह माउस हाथ पर बिल्कुल फिट बैठता है जिससे आप लंबे समय तक काम करने पर तनाव नहीं होता है.

3. Gaming Optical Mouse

यह माउस गेमिंग के लिए बहुत अच्छा है. इसकी उच्च DPI की वजह से मूवमेंट बहुत तेज और सटीक होता है. इसके अलावा, इसमें अतिरिक्त बटन होते हैं जो गेम खेलते समय जल्दी एक्शन करने में मदद करते हैं.

Portronics Toad II Wireless Optical Mouse

fallback

Order Now

टॉड II माउस को यूज में आसान और सटीक अनुभव देने के लिए बनाया गया है. आप इस माउस को उपयोग आसानी से क्लिक में अलग-अलग डिवाइस के बीच स्विच कर सकते हैं.  इसमें मल्टीपल-डिवाइस पेयरिंग की सुविधा है, जिससे आप 2.4 गीगाहर्ट्ज यूएसबी डोंगल या ब्लूटूथ के जरिए दो डिवाइस से कनेक्ट कर सकते हैं. यह वायरलेस माउस विंडोज, मैक और लिनक्स जैसे अधिकांश ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए बिल्कुल परफेक्ट है.

Portronics Toad 11 Wireless Mouse

fallback

Order Now

पोर्ट्रोनिक्स टॉड II ब्लूटूथ माउस के साथ आपको किसी तार की जरूरत नहीं पड़ेगी और न ही किसी परेशानी का सामना करना पड़ेगा. इसका 2.4 गीगाहर्ट्ज वायरलेस कनेक्शन और यूएसबी डोंगल आपको स्क्रॉल करने की सुविधा देता है. इसकी 10 मीटर की रेंज से आप बिना उलझे तारों के काम कर सकते हैं. टॉड II विंडोज और मैकओएस के नए वर्जन के साथ काम करता है और यह लैपटॉप और पीसी दोनों के लिए सही है. इसके 1600 DPI के साथ आता है. यह आपके टेक्नोलॉजी उपकरणों के लिए बेस्ट ऑप्शन हो सकता है.

Portronics Toad 12 POR-987 Wireless 2.4G Optical Mouse

fallback

Order Now

पोर्ट्रोनिक्स POR-987 वायरलेस 2.4G ऑप्टिकल माउस के साथ कंप्यूटर चलाने में आरामदायक अनुभव मिलेगा. यह मल्टीफंक्शनल माउस टेक्नोलॉजी है जो सभी के लिए जरूरी उपकरण है. इसका डिजाइन अट्रैक्टिव है. इसका 3D एर्गोनोमिक डिजइन और पूरा आकार लंबे समय तक इस्तेमाल के लिए आरामदायक है. बिना थके आप इस माउस से घंटों तक बिना परेशानी के काम कर सकते हैं. इसका मजबूत 2.4G वायरलेस कनेक्शन सटीक ट्रैकिंग और तेज डेटा ट्रांसफर करता है.

Portronics Toad 25 Wireless Mouse

fallback

Order Now

यह माउस USB नैनो डोगल के साथ आ रहा है. इस 10 मीटर तक की रेंज के साथ 2.4 GHz कनेक्ट करने के लिए फीचर्स दिया गया है. यह वायरलेस ऑप्टिकल माउस उन लोगों के लिए बिल्कुल परफेक्ट है जो एक्सेसरी है जो काम के लिए ट्रैवल करते रहते हैं. एडजस्टेबल डीपीआई टेक्नोलॉजी के साथ डिजाइन किया गया है. 

Portronics Toad 27 Wireless Mouse

fallback

Order Now

पोर्ट्रोनिक्स टॉड 27 वायरलेस माउस 2.4 गीगाहर्ट्ज वायरलेस कनेक्टिविटी और यूएसबी डोंगल के साथ आता है, जिससे आपको बेहतरीन लचीलापन मिलता है। इसकी 10 मीटर की रेंज के साथ, आप बिना उलझे तारों के आराम से काम कर सकते हैं या गेम खेल सकते हैं। माउस के साइलेंट बटन के कारण, आप शांत वातावरण में काम या खेल सकते हैं। यह माउस व्यक्तिगत और व्यावसायिक दोनों उपयोग के लिए आदर्श है, इसमें आरामदायक डिज़ाइन और बेहतर ऑप्टिकल ट्रैकिंग की सुविधा है.

डिस्क्लेमर: यह एक स्पॉन्सर्ड आर्टिकल है. यह आर्टिकल पेड पब्लिकेशन है और इसमें IDPL की कोई पत्रकारिता/संपादकीय संबंधी कोई भागीदारी नहीं है. इसे लेकर IDPL किसी भी तरह की जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Trending news