बालों को बढ़ाने के लिए रोजमेरी तेल का इस्तेमाल करें, जानें इसके फायदे
Advertisement
trendingNow12343749

बालों को बढ़ाने के लिए रोजमेरी तेल का इस्तेमाल करें, जानें इसके फायदे

अगर आप भी आपने बालों के झड़ने से परेशान है तो रोज़मेरी तेल लगाने से आपके बाल फिर से घने और लंबे हो जाएंगे.

Rosemary oil

बालों की ग्रोथ के लिए लोग क्या-क्या नहीं करते हैं. कई लोगों का तो सपना होता है कि उनके बाल खूबसूरत और घने और लंबे हों. मार्केट में बालों की मजबूती देने वाले कई ऑयल ब्रांड हैं. ऐसे में सही ब्रांड का चुनाव थोड़ा मुश्किल हो जाता है. हम इस लेख के जरिए आपके लिए रोज़मेरी तेल के फायदे लेकर आएं हैं. इसका उपयोग करने से कई प्रकार के लाभ मिलते हैं. आइए आपको बताते हैं कि इसका उपयोग कैसे करें कि बाल लंबे और मजबूत रहें.

बालों को बढ़ाने के लिए रोजमेरी ऑयल के फायदे

रोजमेरी एसेंशियल ऑयल अपने कई स्वास्थ्य और शानदार लाभों के लिए फेमस है. इस ऑयल में जड़ी-बूटी की सुगंध होती है. लोग इसका उपयोग त्वचा, बालों की देखभाल और इत्र के तौर पर करते हैं. 

बालों के रोम को एक्टिव करता है

ऐसा कहा जाता है कि रोजमेरी तेल का उपयोग करने से रक्त संचार बढ़ता है, जिससे बालों के रोम एक्टिव होते हैं और बालों को बढ़ाने में मदद मिलती है. धीरे-धीरे यह आपके बालों पहले से बेहतर और घने कर सकता है.

बालों का झड़ना रोकता है

रोजमेरी तेल का रेगुलर यूज करने से यह आपके बालों को मजबूत बनाता है और खोपड़ी की सेहत को बेहतर बनाता है, जिससे गंजापन नहीं होता है. जानकारी के अनुसार, यह बालों को बढ़ाने के लिए फेमस है और इसका इसका कोई साइड इफेक्ट नहीं है. यह तेल आपके बाल मजबूत और बढ़ाने के साथ उन्हें चमकदार भी बनता है.

बालों के विकास के लिए रोज़मेरी एसेंशियल ऑयल का उपयोग कैसे करें

सिर की मालिश

रोजमेरी एसेंशियल ऑयल की कुछ बूंदें कैरियर ऑयल (जैसे जोजोबा या नारियल तेल) में मिलाकर 5 से 10 मिनट तक सिर की अच्छी तरह से मालिश करें. इसको करने से तेल बालों के रोम में पहुंच जाते है और रक्त परिसंचरण में सुधार करता है.

शैंपू के साथ यूज करें

अक्सर कई लोगों को बालों में तेल लगाना पसंद नहीं रहता तो वह अपने एयर कंडीशनर या शैंपू में थोड़ा सा रोजमेरी तेल मिलाएं और बालों को धो लें. इस प्रक्रिया से भी बालों को बढ़ाया जा सकता है.

Organic Harvest Rosemary Essential Oil

fallback

Order Now

100% शुद्ध और नेचुरल ऑर्गेनिक हार्वेस्ट रोजमेरी एसेंशियल ऑयल बालों को बढ़ाने के लिए बेस्ट है. इस एसेंशियल ऑयल का यूज बालों के झड़ने को ठीक करने और बालों के नुकसान का इलाज करने के लिए किया जाता है.

फीचर्स

बिल्कुल शुद्ध. 

कई तरह से उपयोगी है.

किसी प्रकार का साइड इफेक्ट नहीं है.

St.Botanica Rosemary Pure Aroma Essential Oil

fallback

Order Now

सेंट बोटानिका प्योर अरोमा एसेंशियल ऑयल अपनी यह अपने गुणों के लिए जाना जाता है. यह आपके बालों की सेहत के लिए बेस्ट ऑप्शन है.

फीचर्स

बालों को बढ़ाने और सिर के स्वास्थ्य रखता है.

इस तेल को आसानी से लगाने के लिए ड्रॉपर दिया गया है.

Anveya Rosemary Essential Oil

fallback

Order Now

अन्वेया रोजमेरी नेचुरल एसेंशियल ऑयल, इसका उपयोग त्वचा की देखभाल करना, सुंगध के लिए और बालों की देखभाल करने के लिए किया जा सकता है. यह अपनी प्राकृतिक संरचना के कारण एक सुरक्षित और बेस्ट ऑप्शन हो सकता है.

फीचर्स 

100% प्राकृतिक और शुद्ध

बालों की मजबूती और बढ़ाने के लिए यूज किया जाता है.

Soulflower Rosemary Essential Oil

fallback

Order Now

सोलफ्लॉवर रोज़मेरी आवश्यक तेल यह बालों को खूबसूरत और बेहतर के लिए बिल्कुल परफेक्ट है.

फीचर्स

पूरी तरह से शुद्ध.

सिर की मालिश के लिए बेस्ट है.

यह सभी तरह के बालों के लिए बेस्ट है.

Good Vibes Rosemary Essential Oil

fallback

Order Now

यह रोज़मेरी लैवेंडर हेयर आयल 100% शुद्ध, प्राकृतिक और बिना मिलावट वाला कोल्ड-प्रेस्ड ऑयल है. यह आपको रूखे स्कैल्प से छुटकारा पाने में मदद करता है. जो लोग बालों को बढ़ाने और मजबूत बनाने के लिए पहली बार इसका इस्तेमाल करना चाहते है उनके लिए बेस्ट है.

फीचर्स

सस्ता लेकिन असरदार.

बालों की मोटाई बढ़ाता है और रूसी कम करता है.

डिस्क्लेमर: यह एक स्पॉन्सर्ड आर्टिकल है. यह आर्टिकल पेड पब्लिकेशन है और इसमें IDPL की कोई पत्रकारिता/संपादकीय संबंधी कोई भागीदारी नहीं है. इसे लेकर IDPL किसी भी तरह की जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Trending news