सदमे से उबरने के लिए छुट्टी पर गए साइ के 20 खिलाड़ी
Advertisement

सदमे से उबरने के लिए छुट्टी पर गए साइ के 20 खिलाड़ी

अपनी चार युवा साथियों के कथित तौर पर आत्महत्या के प्रयास और इनमें से एक की मौत के सदमे से उबरने के लिए यहां भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) के केंद्र के 20 खिलाड़ी छुट्टी पर चले गए हैं।

अलपुझा (केरल) : अपनी चार युवा साथियों के कथित तौर पर आत्महत्या के प्रयास और इनमें से एक की मौत के सदमे से उबरने के लिए यहां भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) के केंद्र के 20 खिलाड़ी छुट्टी पर चले गए हैं।

साइ के वाटर ट्रेनिंग सेंटर के अधिकारी ने बताया, सभी 20 लड़के हैं और 12 महिला खिलाड़ियों ने भी छुट्टी पर जाने की स्वीकृति मांगी है। कल साइ महानिदेशक इंजेती श्रीनिवास यहां केंद्र में आए थे जिसके बाद छात्र और उनके परिजनों ने इस घटना के सदमे से उबरने के लिए खिलाड़ियों को ब्रेक दिए जाने की मांग की थी।

इस हफ्ते की शुरूआत में साइ केंद्र में कथित तौर पर सीनियर खिलाड़ियों की प्रताड़ना के बाद चार लड़कियों ने जहरीला फल खाकर खुदकुशी करने की कोशिश की थी जिनमें से एक लड़की अपर्णा रामभद्रन की मौत हो गई और बाकी तीन यहां मेडिकल कालेज अस्पताल में जीवन के लिए संघर्ष कर रही हैं। ये चारों यहां साइ केंद्र में जल क्रीड़ा केंद्र में ट्रेनिंग ले रही थी।

अधिकारी ने बताया कि महानिदेशक ने छुट्टी मांगने वालों को स्वीकृति दे दी है लेकिन अगले शुक्रवार तक उन्हें लौटने को कहा है। छात्रों को कहा गया है कि वे डरे नहीं। अधिकारी ने महानिदेशक के हवाले से कहा, आपको डरना नहीं चाहिए और संकट से भागना नहीं चाहिए बल्कि इसका सामना करना चाहिए। अधिकारी ने साथ ही इन खबरों को खारिज किया कि केंद्र को अस्थाई तौर पर बंद कर दिया गया है।

उन्होंने कहा, केंद्र कार्य कर रहा है। केंद्र में 55 छात्र हैं। जो घर जाना चाहते हैं उन्हें परिजनों के साथ ही जाने की स्वीकृति है और वह भी रजिस्टर में हस्ताक्षर के बाद। इस बीच मेडिकल सुप्रीटेंडेंट डा. संतोष राघवन ने कहा है कि उपचार करा रही तीन खिलाड़ियों की हालत फिलहाल स्थिर है। उन्होंने बताया कि एक लड़की का पेसमेकर हटा दिया गया है।

Trending news