close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

प्रणय और सायना के हटने से एशियाई टीम चैंपियनशिप में भारत की राह मुश्किल

शिया टीम बैडमिंटन चैंपियनशिप में भारत की राह आसान नहीं होगी, जिसमें किदांबी श्रीकांत पुरुष जबकि पीवी सिंधू महिला टीमों की अगुआई करेंगे.

प्रणय और सायना के हटने से एशियाई टीम चैंपियनशिप में भारत की राह मुश्किल
श्रीकांत और सिंधू भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे (फाइल फोटो)

एलोर सेतार : एचएस प्रणय के चोटिल होने और साइना नेहवाल के हटने से कल से यहां शुरू हो रही एशिया टीम बैडमिंटन चैंपियनशिप में भारत की राह आसान नहीं होगी, जिसमें किदांबी श्रीकांत पुरुष जबकि पीवी सिंधू महिला टीमों की अगुआई करेंगे. एशियाई टीम चैंपियनशिप 20 मई से बैंकाक में होने वाले थामस एवं उबेर कप का क्वालीफायर टूर्नामेंट भी है. इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली टीमों थामस एवं उबेर कप के लिए क्वालीफाई करेंगी.

भारतीय पुरुष टीम को ग्रुप डी में फिलिपीन्स, मालदीव और इंडोनेशिया की मजबूत टीम के साथ रखा गया है. भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत कल फिलिपीन्स के खिलाफ करेगी. प्रणय की गैरमौजूगी में पुरुष टीम को तीन एकल मैच जिताने की जिम्मेदारी श्रीकांत के अलावा बी साई प्रणीत और समीर वर्मा के कंधों पर होगी. 

युवराज सिंह ने दी ट्रेनिंग और पंजाबी मुंडा बन गया अंडर 19 वर्ल्डकप का हीरो

महिला टीम साइना के बिना उतरेगी जिन्होंने बर्मिंघम में 14 से 18 मार्च तक होने वाली आल इंग्लैंड चैंपियनशिप की तैयारी के लिए प्रतियोगिता से हटने का फैसला किया है. एकल में भारतीय टीम का प्रतिनिधत्व सिंधू के अलावा युवा कृष्णा प्रिया और रुतविका गाडे करेंगे. महिला टीम की राह काफी मुश्किल है जिसे जापान और हांगकांग के साथ ग्रुप डब्ल्यू में जगह मिली है.

रविवार रात इंडिया ओपन में उप विजेता रही सिंधू सोमवार सुबह मलेशिया पहुंची और यह देखना होगा कि वह कल हांगकांग के खिलाफ होने वाले मैच के लिए अच्छी तरह उबर पाती हैं या नहीं. महिला वर्ग में जापान की चुनौती सबसे मजबूत होगी जिसकी टीम में दुनिया की नंबर दो एकल खिलाड़ी अकाने यामागुची, विश्व चैंपियन नोजोमी ओकुहारा और 13वें नंबर की खिलाड़ी सयाको सातो शामिल है.

अंडर 19 वर्ल्डकप में पाकिस्तान की कमर तोड़ने वाले ईशान इस टूर्नामेंट से रहेंगे दूर

पुरुष युगल में सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी के अलावा मनु अत्री और सुमित रेड्डी जिम्मेदारी संभालेंगे जबकि महिला युगलमें अश्विनी पोनप्पा और सिक्की रेड्डी तथा प्राजक्ता सावंत और संयोगिता पर जिम्मेदारी होगी.

(इनपुट भाषा)