Corona का कहर: BCCI की तरह AIFF ने भी लिया बड़ा फैसला, 31 मार्च तक टाले ये मैच
Advertisement

Corona का कहर: BCCI की तरह AIFF ने भी लिया बड़ा फैसला, 31 मार्च तक टाले ये मैच

अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ देश में सभी फुटबाल गतिविधियां 31 मार्च तक स्थगित कर दिए हैं. 

भारतीय फुटबॉल में भी कोरोना वायरस के कारण मैच रद्द होने लगे हैं.  (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: देशभर में फैले  कोरोना वायरस (Corona virus) के कारण परिवार एंव कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी दिशानिर्देशों का पालन करते हुए अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (AIFF) ने देश में सभी तरह की फुटबाल गतिविधियों को 31 मार्च तक के लिए स्थगित कर दिया है. एआईएफएफ ने शनिवार को एक बयान में इसकी जानकारी दी. 

  1. पहले क्रिकेट में अहम टूर्नामेंट हुए स्थगित.
  2. अब AIFF  ने आई लीग भी स्थगित किया.
  3. आईएसएल फाइनल भी बिना दर्शकों के होगा.

इस फैसले के बाद 15 मार्च से शुरू होने वाली एक आई लीग के मैचों को भी निलंबित कर दिया गया है. पश्चिम बंगाल में पहले ही घोषणा की जा चुकी है कि 31 मार्च तक राज्य में कोई भी खेल गतिविधियां आयोजित नहीं की जाएंगी. इस फैसले के बाद रविवार को ईस्ट बंगाल और मोहन बागान के बीच होने वाले आई लीग डर्बी मैच पर भी खतरे के बादल मंडरा रहे थे.

यह भी पढ़ें: Tokyo 2020: कोरोना के कारण मशाल रिले ग्रीक लेग रद्द, ओलंपिक समिति ने दिया यह बयान

लेकिन एआईएफएफ के इस फैसले के बाद ईस्ट बंगाल और मोहन बागान के बीच होने वाला आई लीग डर्बी मैच भी स्थगित हो गया है. इसके अलावा हीरो सेकेंड डिवीजन, हीरो यूथ लीग, गोल्डन बेबी लीग और सभी राष्ट्रीय प्रतिस्पर्धाएं भी तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दी गई है.

वहीं, शनिवार को गोवा में होने वाले हीरो इंडियन सुपर लीग (ISL) के फाइनल भी बिना दर्शकों के ही बंद दरवाजों में खेला जाएगा और इसकी घोषणा पहले ही की जा चुकी है.

एआईएफफ ने कहा, "वह लोगों के स्वास्थ्य और जीवन के महत्व को समझता है और एआईएफएफ कभी इससे समझौता नहीं करेगा. एआईएफएफ अब मार्च के आखिरी सप्ताह में स्थिति की समीक्षा करेगा और फिर इस बारे में संबंधित संगठनों के साथ बातचीत करके कोई फैसला लेगा."
(इनपुट आईएएनएस)

Trending news