विश्व कप: चौथे चरण में भारतीय तीरंदाजों की पॉजीटिव शुरुआत, दीपिका को मिला बाई
Advertisement
trendingNow1336300

विश्व कप: चौथे चरण में भारतीय तीरंदाजों की पॉजीटिव शुरुआत, दीपिका को मिला बाई

भारत की मिश्रित टीम का अभियान क्वार्टरफाइनल में तुर्की से 0-6 से हारकर समाप्त हो गया.

तीरंदाज दीपिका को क्वालीफिकेशन दौर में तीसरे स्थान पर रहने से तीसरे दौर में बाई मिली. (फाइल फोटो)

बर्लिन: भारतीय तीरंदाजों ने गुरुवार (10 अगस्त) को यहां व्यक्तिगत वर्ग के तीसरे दौर में पहुंचकर विश्व कप के चौथे चरण में अपने अभियान की शुरुआत सकारात्मक तरीके से की. दूसरे दौर में बाहर होने वाले जयंत तालुकदार को छोड़कर रिकर्व के सात तीरंदाजों ने अपने संबंधित वर्गों में उम्मीदें कायम रखीं. लेकिन भारत की मिश्रित टीम का अभियान क्वार्टरफाइनल में तुर्की से 0-6 से हारकर समाप्त हो गया.

अतनु दास और दीपिका कुमारी की तीसरी वरीय भारतीय रिकर्व मिश्रित टीम ने पोलैंड के प्रतिद्वंद्वियों को 6-0 से शिकस्त दी, लेकिन वे मेटे गाजोज और यास्मीन अनागोज को कोई चुनौती नहीं दे पाये. दुनिया की पूर्व नंबर एक तीरंदाज दीपिका को क्वालीफिकेशन दौर में तीसरे स्थान पर रहने से तीसरे दौर में बाई मिली, अब उन्हें शुक्रवार (11 अगस्त) को लंदन ओलंपिक की रजत पदकधारी ऐदा रोमान की कड़ी चुनौती का सामना करना होगा.

वहीं बोम्बाल्या देवी लैशराम, प्रोमिला डेमारी और मोनिका सारेन ने भी अपने अपने मुकाबले जीत लिये. 17वीं वरीय बोम्बाल्या देवी ने जापान की नाकामुरा मिकी को 6-4 से शिकस्त दी, अब उनकी भिड़ंत कोलंबिया की अन्ना मारिया रेंडन से होगी. प्रोमिला का सामना कोरिया की चाए यंग कांग से होगा जबकि 27वीं वरीय ने दूसरे दौर में इटली की क्लाडिया मंडिया को 6-0 से मात दी. मोनिका की तीसरे दौर की प्रतिद्वंद्वी तुर्की की यास्मीन अनागोज होंगी. मोनिका ने दूसरे दौर में बेलारूस की कार्याना जियोमिनस्काया को 7-3 से शिकस्त दी.

सेना की वरिष्ठ तीरंदाज तरुणदीप राय को अमेरिका के तीन बार के ओलंपिक पदकधारी ब्रैडी एलिसन से भिड़ना है. उन्होंने तुर्की के ओनुन तेजल को 6-4 से हराने के बाद दूसरे दौर में जापान के हिदेकी किकुची जको 7-3 से शिकस्त दी. अतनु दास ने पहले दौर में आइसलैंड के गुदमुंदुर ओर्न गुदजोनसन को 6-0 से पराजित करने के बाद ग्रेट ब्रिटेन के टॉम हाल पर 6-4 से जीत दर्ज की. अब वह फ्रांस के 19वें वरीय जीन चार्ल्स वालाडोंट से भिड़ेंगे. वहीं हरियाणा के सचिन गुप्ता की भिड़ंत तीसरे दौर में रूस के विटाली पोपोव से होगी.

Trending news