एशिया कप 2016: UAE की लगातार दूसरी हार, बांग्लादेश ने 51 रन से हराया
Advertisement
trendingNow1284543

एशिया कप 2016: UAE की लगातार दूसरी हार, बांग्लादेश ने 51 रन से हराया

महमुदुल्लाह के ऑलराउंड प्रदर्शन और तेज गेंदबाजों की धारदार गेंदबाजी से मेजबान बांग्लादेश ने एशिया कप टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट में शुक्रवार को यहां संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) को 51 रन से करारी शिकस्त दी। 

एशिया कप 2016: UAE की लगातार दूसरी हार, बांग्लादेश ने 51 रन से हराया

मीरपुर : महमुदुल्लाह के ऑलराउंड प्रदर्शन और तेज गेंदबाजों की धारदार गेंदबाजी से मेजबान बांग्लादेश ने एशिया कप टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट में शुक्रवार को यहां संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) को 51 रन से करारी शिकस्त दी। 

यूएई की लगातार दूसरी हार

मोहम्मद मिथुन (47) और सौम्या सरकार (21) ने पहले विकेट के लिये 46 रन जोड़े जबकि बाद में महमुदुल्लाह ने 27 गेंद पर नाबाद 36 रन की तेजतर्रार पारी खेली जिससे पहले बल्लेबाजी का न्यौता पाने वाले बांग्लादेश ने आठ विकेट पर 133 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया। इसके जवाब में यूएई की टीम 17.4 ओवर में 82 रन पर ढेर हो गयी जो उसकी लगातार दूसरी हार है। 

यूएई के लिये उस्मान रहे बेस्ट स्कोरर

क्वालीफायर के जरिये मुख्य ड्रॉ में जगह बनाने वाले यूएई को गुरुवार को श्रीलंका से भी हार का सामना करना पड़ा था जबकि बांग्लादेश ने पहले मैच में भारत से हार के बाद अच्छी वापसी करके अपनी उम्मीदें जीवंत रखी। यूएई का कोई भी बल्लेबाज बांग्लादेश के तेज और स्पिन मिश्रित आक्रमण के सामने नहीं टिक पाया। उसकी तरफ से मोहम्मद उस्मान ने सर्वाधिक 30 रन बनाए। उनके अलावा रोहन मुस्तफा (18) और मोहम्मद शहजाद (12) ही दोहरे अंक में पहुंचे। 

खराब रही बांग्लादेश की फील्डिंग

बांग्लादेश का क्षेत्ररक्षण फिर से खराब रहा और उसने कुछ आसान कैच टपकाए। यूएई के बल्लेबाज हालांकि इसका फायदा उठाने में नाकाम रहे। बांग्लादेश के सभी गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया। कप्तान मशरफे मुर्तजा ने तीन ओवर में 12 रन देकर दो जबकि युवा सनसनी मुस्ताफिजुर रहमान ने चार ओवर में 13 रन देकर दो विकेट लिये। महमुदुल्लाह ने दो ओवर में पांच रन देकर दो विकेट हासिल किये। उनके अलावा शाकिब अल हसन भी दो विकेट लेने में सफल रहे।

Trending news