एशियन Mixed Championships के लिए भारत के ग्रुप में ये 3 टीमें, इन प्लेयर्स पर रहेंगी निगाहें
Advertisement

एशियन Mixed Championships के लिए भारत के ग्रुप में ये 3 टीमें, इन प्लेयर्स पर रहेंगी निगाहें

Asia Mixed Team Badminton Championships 2023: भारत को दुबई में 14 से 19 फरवरी तक होने वाली एशिया मिश्रित टीम बैडमिंटन चैम्पियनशिप में मलेशिया, यूएई और कजाखस्तान के साथ ग्रुप बी में रखा गया है.

Twitter

Asia Mixed Team Badminton Championships 2023: भारत को दुबई में 14 से 19 फरवरी तक होने वाली एशिया मिश्रित टीम बैडमिंटन चैम्पियनशिप में मलेशिया, यूएई और कजाखस्तान के साथ ग्रुप बी में रखा गया है. टूर्नामेंट में 17 टीमें भाग लेंगी जिसके ड्रॉ 2 बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधू की मौजूदगी में दुबई खेल परिषद में निकाले गए. यह टूर्नामेंट 2021 में कोरोना महामारी के कारण नहीं हो सका था. 

गत चैम्पियन चीन, कोरिया, सिंगापुर और उज्बेकिस्तान को ग्रुप ए में रखा गया है, जबकि ग्रुप सी में इंडोनेशिया, थाईलैंड, बहरीन , सीरिया और लेबनान है. ग्रुप डी में 2017 की चैम्पियन जापान, चीनी ताइपै, हांगकांग और पाकिस्तान हैं. सभी टीमें राउंड रॉबिन प्रारूप में खेलेंगी और शीर्ष दो टीमें नॉकआउट चरण में जाएंगी. हर मैच में दो एकल और तीन युगल मुकाबले होंगे. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

 

भारतीय टीम में ये प्लेयर्स हैं शामिल 

भारतीय टीम में पीवी सिंधू, आकर्षि कश्यप, लक्ष्य सेन, एच एस प्रणय, सात्विक साइराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी, कृष्णा प्रसाद गर्ग और विष्णुवर्धन गौड़ पी , त्रिसा जॉली और गायत्री गोपीचंद, अश्विनी भट और शिखा गौतम, ईशान भटनागर और तनीषा क्रास्टो हैं.

भारत 2017 में पहले सत्र में क्वार्टर फाइनल से आगे नहीं जा सका था जबकि 2019 में ग्रुप चरण से ही बाहर हो गया था. इस बार भारतीय प्लेयर्स से बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद होगी. 

ग्रुप ए: चीन, दक्षिण कोरिया, सिंगापुर, उज्बेकिस्तान. 

ग्रुप बी: भारत, मलेशिया, यूएई, कजाकिस्तान. 

ग्रुप सी: इंडोनेशिया, थाईलैंड, बहरीन, सीरिया, लेबनान. 

ग्रुप डी: जापान, चीनी ताइपे, हांगकांग, पाकिस्तान. 

(इनपुट: भाषा)

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news