ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को 6 विकेट से हराकर सीरीज जीता

ऑस्ट्रेलिया ने रोमांचक मुकाबले में यहां दक्षिण अफ्रीका को तीसरे और अंतिम टी20 में छह विकेट से हराकर श्रृंखला 2-1 से जीत ली।

ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को 6 विकेट से हराकर सीरीज जीता

केपटाउन: ऑस्ट्रेलिया ने रोमांचक मुकाबले में यहां दक्षिण अफ्रीका को तीसरे और अंतिम टी20 में छह विकेट से हराकर श्रृंखला 2-1 से जीत ली।

दक्षिण अफ्रीका ने हाशिम अमला के नाबाद 97 रन की बदौलत चार विकेट पर 178 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया। न्यूलैंड्स पर इससे पहले कभी किसी टीम ने इतना बड़ा लक्ष्य हासिल नहीं किया था लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने चार गेंद शेष रहते चार विकेट पर 181 रन बनाकर जीत दर्ज कर ली।

उस्मान ख्वाजा (33) और शेन वाटसन (42) ने पहले विकेट के लिए 8.2 ओवर में 76 रन जोड़कर टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। इन दोनों को लेग स्पिनर इमरान ताहिर ने तीन गेंद के भीतर पवेलियन भेजा लेकिन कप्तान स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर ने तीसरे विकेट के लिए 79 रन जोड़कर टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया। स्मिथ ने 44 जबकि वार्नर ने 33 रन बनाए।

ग्लेन मैक्सवेल ने 10 गेंद में नाबाद 19 रन बनाए जबकि मिशेल मार्श ने अपनी एकमात्र गेंद को चौके के लिए भेजकर ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाई। दोनों टीमें भारत में होने वाले विश्व टी20 के लिए आज (गुरुवार) रवाना होंगी।

इससे पहले अमला ने 62 गेंद की अपनी पारी में आठ चौके और चार छक्के जड़े। उन्होंने क्विंटन डिकाक (25) के साथ पहले विकेट के लिए 47 रन जोड़े। अमला ने रिली रोसेयू (16) के साथ तीसरे विकेट के लिए 47 जबकि डेविड मिलर (30) के साथ चौथे विकेट के लिए 50 रन भी जोड़े।