Australian Open 2021: सभी Tennis खिलाड़ी 14 दिनों के लिए होंगे Quarantine
Advertisement

Australian Open 2021: सभी Tennis खिलाड़ी 14 दिनों के लिए होंगे Quarantine

कोरोना वायरस (Coronavirus) के खतरे को देखते हुए टेनिस ऑस्ट्रेलिया (Tennis Australia) कोई भी कोताही बरतने को तैयार नहीं है. साल 2021 में होने वाले ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian Open) टेनिस टूर्नामेंट के दौरान कोविड-19 (COVID-19) से बचाव के लिए सख्त नियम लागू किए गए हैं.

ऑस्ट्रेलियन ओपन (फोटो-Reuters)

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया (Australia) के विक्टोरिया प्रांत (Victoria State) की सरकार ने पुष्टि की है कि अगले साल 8 से 21 फरवरी के बीच होने वाले ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian Open) टेनिस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाले सभी खिलाड़ियों को मेलबर्न (Melbourne) में 14 दिन तक क्वारंटीन में रहना होगा.

  1. 8 से 21 फरवरी 2021 तक ऑस्ट्रेलियन ओपन 
  2. टूर्नामेंट के लिए लागू हुए सख्त कोरोना नियाम
  3. सभी खिलाड़ी 14 दिनों के लिए क्वारंटीन होंगे

विक्टोरिया प्रांत (Victoria State) की सरकार ने शनिवार को कहा कि क्वारंटीन (Quarantine) की योजना को मुख्य चिकित्सा अधिकारी का समर्थन हासिल है और यह कोविड-19 (COVID-19) की सुरक्षित योजना के लिए टेनिस ऑस्ट्रेलिया (Tennis Australia) के साथ मिलकर काम करेगा ताकि सभी पक्षों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके.

यह भी पढ़ें- Team India के कोच Ravi Shashtri Twitter पर कर रहे हैं ट्रेंड, यूजर्स ने शेयर किए मजेदार Memes

खिलाड़ियों के जनवरी के मध्य में मेलबर्न (Melbourne) पहुंचने की संभावना है ताकि वो दो हफ्ते के अनिवार्य क्वारंटीन पर रह सकें. इस दौरान उन्हें ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian Open) के वेन्यू मेलबर्न पार्क (Melbourne Park) में अधिकतम 5 घंटे प्रैक्टिस करने की छूट होगी.

बयान में कहा गया है कि खिलाड़ियों और उनके सहयोगी स्टाफ को ऑस्ट्रेलिया रवाना होने से पहले अपना कोरोना वायरस टेस्ट (Coronavirus Test) करवाना होगा और फिर क्वारंटीन के दौरान उनका कम से कम 5 बार कोविड टेस्ट किया जाएगा. अगर कोई पॉजिटिव पाया जाता है तो उन्हें चिकित्सा अधिकारियों से मंजूरी मिलने तक मानक पृथकवास व्यवस्था में रहना होगा.
(इनपुट-भाषा)

Trending news