Novak Djokovic 9वीं बार बने Australian Open चैंपियन, 18वां Grand Slam खिताब जीता
Advertisement

Novak Djokovic 9वीं बार बने Australian Open चैंपियन, 18वां Grand Slam खिताब जीता

सर्बिया (Serbia) के नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) ने फाइनल में रूस (Russia) के डेनिल मेदवेदेव (Daniil Medvedev) को सीधे सेटों में मात दी.  जोकोविच ने साल 2019 और 2020 में ये खिताब अपने नाम किया था.

नोवाक जोकोविच (फोटो-PTI)

मेलबर्न: सर्बिया (Serbia) के नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) ने ऑस्ट्रेलियन ओपन 2021 (Australian Open 2021) का खिताब जीत लिया है. फाइनल मुकाबले में उन्होंने रूस (Russia) के डेनिल मेदवेदेव (Daniil Medvedev) को 7-5, 6-2, 6-2 से मात दी. मेलबर्न में उनका ये 9वां ग्रैंड स्लैम टाइटल है.

  1. मेलबर्न में जोकोविच की खिताबी जीत
  2. फाइनल में रूस के मेदवेदेव को मात
  3. फेडरर-नडाल के काफी करीब पहुंचे

 

इसके साथ ही नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) ने अपने करियर का 18वां ग्रैंड स्लैम मेंस सिंगल्स टाइटल जीत लिया है. इस मामले में वो सिर्फ स्विटरजलैंड के रोजर फेडरर (Roger Federer) और स्पेन के राफेल नडाल (Rafael Nadal) से पीछे हैं. इन दोनों के नाम 20-20  ग्रैंड स्लैम मेंस सिंगल्स खिताब है. 

 

नोवाक जोकोविच ने मेलबर्न (Melbourne) में खिताब जीतने के बाद रॉड लेवर एरेना (Rod Laver Arena) को धन्यवाद दिया. सर्बिया के इस खिलाड़ी ने कहा कि वो इस कोर्ट से प्यार करते हैं और हर साल उनकी मोहब्बत बढ़ती जा रही है. साथ ही जोकोविच ने ये भी कही कि उनका ये 'लव-अफेयर' चलता रहेगा.

 

मैच के बाद डेनिल मेदवेदेव (Daniil Medvedev) ने कहा कि जब कुछ साल पहले उनकी मुलाकात नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) से हुई थी, सर्बिया के ये खिलाड़ी वर्ल्ड नंबर-1 बन चुके थे. मेदवेदेव उनसे बात करने में हिचकिचा रहे थे, लेकिन जोकोविच ने एक दोस्त की तरह खुद आकर गुफ्तगू की.

 

भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा (Sania Mirza) ने नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) की तारीफ करते हुए है कहा है कि रोजर फेडरर (Roger Federer) और राफेल नडाल (Rafael Nadal) के दौर में इस खिलाड़ी की कम बात करते हैं, लेकिन जोकोविच हमेशा महान खिलाड़ी बनने की दौड़ में रहते हैं.

Trending news