Australian Open 2024: जोकोविच को विंबलडन फाइनल में दिया था घाव, अब ऑस्ट्रेलियाई ओपन में भी सपना तोड़ेंगे अल्कारेज!
Advertisement
trendingNow12060716

Australian Open 2024: जोकोविच को विंबलडन फाइनल में दिया था घाव, अब ऑस्ट्रेलियाई ओपन में भी सपना तोड़ेंगे अल्कारेज!

Australian Open 2024: दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी कार्लोस अल्कारेज ने कहा है कि मेलबर्न में नोवाक जोकोविच का ऐतिहासिक रिकॉर्ड उनके लिए प्रेरणा का काम करता है और उन्होंने यह स्पष्ट कर दिया है कि उनका सबसे बड़ा लक्ष्य एक समय में एक मैच तक सीमित नहीं है. कार्लोस अल्कारेज यकीनन 10 बार के ऑस्ट्रेलियाई ओपन चैंपियन जोकोविच के लिए सबसे बड़ा खतरा बने हुए हैं.

Australian Open 2024: जोकोविच को विंबलडन फाइनल में दिया था घाव, अब ऑस्ट्रेलियाई ओपन में भी सपना तोड़ेंगे अल्कारेज!

Australian Open 2024 News: दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी कार्लोस अल्कारेज ने कहा है कि मेलबर्न में नोवाक जोकोविच का ऐतिहासिक रिकॉर्ड उनके लिए प्रेरणा का काम करता है और उन्होंने यह स्पष्ट कर दिया है कि उनका सबसे बड़ा लक्ष्य एक समय में एक मैच तक सीमित नहीं है. कार्लोस अल्कारेज यकीनन 10 बार के ऑस्ट्रेलियाई ओपन चैंपियन जोकोविच के लिए सबसे बड़ा खतरा बने हुए हैं, जिन्होंने पिछले साल के विंबलडन फाइनल में सर्बियाई खिलाड़ी को खिताब से वंचित कर दिया था.

जोकोविच से फाइनल में भिड़ना चाहते हैं अल्कारेज

कार्लोस अल्कारेज ने कहा, 'यह मेरे लिए एक अतिरिक्त प्रेरणा है. मैं एक महत्वाकांक्षी व्यक्ति हूं. मैं हमेशा दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के खिलाफ खेलना चाहता हूं, यह देखने के लिए कि मेरा स्तर क्या है. जाहिर है, यह एक अच्छी परीक्षा है, उसके खिलाफ स्थानों या इस टूर्नामेंट में खेलना.' इस टूर्नामेंट में वह लगभग अजेय हैं. कार्लोस अल्कारेज ने कहा, 'मैं फाइनल में पहुंचने का इंतजार कर रहा हूं और उम्मीद है कि उसके खिलाफ फाइनल खेलूंगा. जाहिर है, यह बहुत अच्छा होगा, लेकिन उन आंकड़ों को जानना, निश्चित रूप से एक अतिरिक्त प्रेरणा है.'

पहला ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब जीतने को बेताब अल्कारेज

पिछले साल, अभ्यास के दौरान हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण अल्काराज को यूएस ओपन में सफलता के बाद बैक-टू-बैक हार्ड-कोर्ट मेजर्स में उतरने का कोई मौका नहीं मिला. ऑस्ट्रेलियाई धरती पर 20 वर्षीय खिलाड़ी का आखिरी टूर-स्तरीय मैच दो साल पहले तीसरे दौर में मातियो बेरेटिनी से पांच सेट की हार थी. यदि अल्कारेज को अपना पहला ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब जीतना है और एटीपी रैंकिंग में नंबर 1 पर लौटना है, तो उसे दीर्घकालिक कोच जुआन कार्लोस फेरेरो के बिना ऐसा करना होगा.

मेलबर्न नहीं आए अल्कारेज के कोच

अल्कारेज के नियमित कोच ने घुटने की सर्जरी के कारण इस बार मेलबर्न की यात्रा नहीं की है, लेकिन स्पैनियार्ड को अपने एक अन्य देशवासी सैमुअल लोपेज पर पूरा भरोसा है, जिन्होंने पिछले सीजन में वर्ल्ड नंबर 2 को क्वींस क्लब खिताब जीतने में मदद की थी जब फेरेरो अनुपस्थित थे. अल्कारेज ने कहा, 'उसके (फेरेरो) साथ न रहना कठिन है. जाहिर है, वह लगभग 100 प्रतिशत टूर्नामेंटों में भाग लेता है. संभवत: वह पिछले साल केवल एक या दो टूर्नामेंट में नहीं खेल पाया. उसके बिना एक बड़े टूर्नामेंट में भाग लेना कठिन होगा.'

अल्कारेज ने 2023 सीजन का आनंद लिया

अल्कारेज ने कहा, 'मेरे साथ सैम भी है (जो) एक महान कोच है. जब जुआन कार्लोस खेल रहे थे तब वह उनके कोच थे. मुझे उस पर विश्वास है. मैं उस पर विश्वास करता हूं. मुझे लगता है कि मैं उससे बहुत कुछ सीख भी सकता हूं. आइए देखें कैसा होगा.' अल्कारेज ने 2023 में एक और प्रभावशाली सीजन का आनंद लिया. उन्होंने फाइनल में जोकोविच को हराकर विंबलडन ताज सहित छह टूर-स्तरीय ट्रॉफियां जीतीं. स्पैनियार्ड, जिसने नवंबर में निट्टो एटीपी फाइनल्स के बाद से प्रतिस्पर्धा नहीं की है, 2024 में और सुधार करने के लिए तैयार हैं. स्पैनियार्ड सोमवार को शुरुआती दौर में पूर्व वर्ल्ड नंबर 7 और फ्रांसीसी अनुभवी रिचर्ड गास्के का सामना करने के लिए तैयार हैं, एक खिलाड़ी जिसे उसने 2021 में उमाग में अपनी पहली टूर ट्रॉफी के लिए हराया था.

Trending news