Zee Rozgar Samachar

ऑस्ट्रेलियन ओपन : रोहन बोपन्ना डबल्स के प्री-क्वार्टर फाइनल में

टूर्नामेंट के 10वीं सीड भारतीय-फ्रांसीसी जोड़ी ने पुरुष युगल वर्ग के दूसरे दौर में पुर्तगाल के जोआओ सोउसा और लियोनाडरे मायेर की जोड़ी को मात दी.

ऑस्ट्रेलियन ओपन : रोहन बोपन्ना डबल्स के प्री-क्वार्टर फाइनल में
ऑस्ट्रेलिया ओपन में सभी भारतीय जीते (फाइल फोटो)

मेलबर्न: भारत के स्टार टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना और उनके फ्रांसीसी साझेदार एडुअर्ड रोजर-वालेलिन के साथ ऑस्ट्रेलियन ओपन ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट शुक्रवार के प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं. टूर्नामेंट के 10वीं सीड भारतीय-फ्रांसीसी जोड़ी ने पुरुष युगल वर्ग के दूसरे दौर में पुर्तगाल के जोआओ सोउसा और लियोनाडरे मायेर की जोड़ी को मात दी. बोपन्ना-रोजर की जोड़ी ने सोउसा और मायेर की जोड़ी को 6-2, 7-6 (7-3) से मात दी. बोपन्ना और रोजर की जोड़ी ने पहले सेट को आसानी से जीत लिया, लेकिन दूसरे सेट में उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ा. ऑस्ट्रेलिया ओपन में सभी भारतीय जीते.

बता दें, अनुभवी लिएंडर पेस और पूरव राजा ने आसान जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष युगल के दूसरे दौर में जगह बनाई थी जबकि रोहन बोपन्ना और दिविज शरण भी अपने-अपने जोड़ीदारों के साथ जीत दर्ज करने में सफल रहे थे. पेस और पूरव ने पहले दौर में निकोलोज बासिलाशविली और आंद्रियास हेदर मोरेर की जोड़ी को 6-2 6-3 से हराया था.

यह भी पढ़ें: जमकर रन बटोरने वाले डिविलियर्स भी हैरान हैं टीम इंडिया की इस खासियत से

इस भारतीय जोड़ी की आगे की राह आसान नहीं होगी क्योंकि इन्हें अगले दौर में जेमी मरे और ब्रूनो सोरेस की पांचवीं वरीय जोड़ी का सामना करना है .

यह भी पढ़ें: जिस खिलाड़ी ने अमेरिकी ओपन में दी थी मात, उसे हराकर शारापोवा ऑस्ट्रेलिया ओपन के तीसरे दौर में

दिविज और अमेरिका के राजीव राम की 16वीं वरीय जोड़ी ने पहले दौर में रोमानिया के मारियस कोपिल और सर्बिया के विक्टर ट्राइकी की जोड़ी को 7-6 6-4 से शिकस्त दी थी. यह जोड़ी अगले दौर में फाबियो फोगनीनी और मार्सेल ग्रेनोलर्स की जोड़ी से भिड़ेगी. इस बीच रोहन बोपन्ना और एडवर्ड रोजर वेस्लीन की 10वीं वरीय जोड़ी ने रेयान हैरिसन और वासेक पोसपिसिल की जोड़ी को कड़े मुकाबले में 6-2 7-6 से हराकर दूसरे दौर में जगह बनाई थी.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.