close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Australian Open: जोकोविच सहित निशिकोरी, राओनिच ने बनाई चौथे दौर में जगह

ऑस्ट्रेलियन ओपन में नोवाक जोकोविक सहित केई निशिकोरी, मिलोस राओनिच ने अंतिम-16 में प्रवेश किया.

Australian Open: जोकोविच सहित निशिकोरी, राओनिच ने बनाई चौथे दौर में जगह
जोकोविच ने अब तक छह बार ऑस्ट्रेलियन ओपन जीता है. (फोटो: PTI)

मेलबर्न:  वर्ल्ड नंबर-1 सर्बिया के नोवाक जोकोविक ने शनिवार को यहां कनाडा के प्रतिभाशाली खिलाड़ी डेनिस शापोवालोव को हराकर साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन के अंतिम-16 में प्रवेश कर लिया है. छह बार ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीत चुके जोकोविक ने 19 वर्षीय शापोवालोव को 6-3, 6-4, 4-6, 6-0 से शिकस्त दी. 

रॉड लेवर एरेना में हुए इस मुकाबले में 31 वर्षीय सर्बियाई खिलाड़ी ने दमदार शुरुआत की लेकिन उनके विरोधी का खेल भी बेहतर होता गया. पहले दो सेट में एकतरफा हार झेलने के बाद शापोवालोव तीसरे सेट में वापसी की और जीत दर्ज की. हालांकि अंतिम सेट में उनके पास जोकोविक के बेहतरीन खेल का कोई जवाब नहीं था. तीसरे दौर का यह मुकाबला 2 घंटे 22 मिनट तक चला. जोकोविक ने आखिरी बार 2016 में ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीता था. 

Novac Djokovic enters into Round 4 of Australian Open

निशिकोरी और राओनिच भी पहुंचे अंतिम 16 में
जापान के केई निशिकोरी और कनाडा के मिलोस राओनिच ने शनिवार को यहां साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन के प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है. निशिकोरी ने पुर्तगाल के जोआओ सोउसा को सीधे सेटों में 7-6, 6-1, 6-2 से मात दी जबकि राओनिच ने फ्रांस के पियरे-ह्यूज्स हर्बर्ट को भी सीधे सेटों में 6-4, 6-4, 7-6 (8-6) से पराजित किया. 

आठवीं वरीयता प्राप्त निशिकोरी को पिछले दो मुकाबलों में जीत दर्ज करने के लिए पांच सेट तक खेलना पड़ा लेकिन इस मैच में उन्होंने सीधे सेटों में जीत दर्ज की. प्री-क्वार्टर फाइनल में 29 वर्षीय निशिकोरी का मुकाबला इटली के फैबियो फोगनिनी या स्पेन के पाब्लो कार्रनेनो बुस्ता से होगा. दूसरी ओर राओनिच को सीधे सेटों में जीत दर्ज करने के लिए कड़ी मश्क्कत करनी पड़ी. पहले दो सेट में उन्होंने शानदार खेल दिखाया और टाई-ब्रेकर तक गए तीसरे सेट में संयम न खोते हुए जीत दर्ज की. अंतिम-16 में उनका मुकाबला जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव या ऑस्ट्रेलिया के एलेक्स बोल्ट से होगा. 

(इनपुट आईएएनएस)