Badminton: साई प्रणीत जापान ओपन के क्वार्टर फाइनल में, श्रीकांत हुए टूर्नामेंट से बाहर
Advertisement

Badminton: साई प्रणीत जापान ओपन के क्वार्टर फाइनल में, श्रीकांत हुए टूर्नामेंट से बाहर


बी साई प्रणीत ने जारी जापान ओपन के पुरुष सिंगल्स में कांटा सुनीयामा को 21-13, 21-16 से शिकस्त दी.

 जापान ओपन टूर्नामेंट को जीतने वाले खिलाड़ी को 7,50,000 डॉलर की इनामी राशि मिलेगी. (फाइल फोटो)

टोक्यो: भारत के स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी बी साई प्रणीत ने जारी जापान ओपन के पुरुष सिंगल्स के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है. प्रणीत ने दूसरे दौर में शानदार प्रदर्शन करते हुए गुरुवार को जापान के कांटा सुनीयामा को 21-13, 21-16 से शिकस्त दी है. इस जापान ओपन टूर्नामेंट को जीतने वाले खिलाड़ी को 7,50,000 डॉलर की इनामी राशि मिलेगी.

केवल 45 मिंनट में जीता मुकाबला
भारतीय खिलाड़ी बी साई प्रणीत ने शुरुआत से ही दमदार खेल दिखाया. प्रणीत ने विपक्षी खिलाड़ी को वापसी का मौका नहीं दिया और केवल 45 मिनट में ही मुकाबला जीत लिया. क्वार्टर फाइनल में प्रणीत का मुकाबला इंडोनेशिया के टॉमी सुगिआटरे के खिलाफ होगा. पहले दौर में भी प्रणीत ने जापानी खिलाड़ी को ही मात दी थी.

भारतीय जोड़ी ने चीन को हराया
इस बीच, भारत के सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी ने भी पुरुष युगल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. दूसरे दौर में भारतीय जोड़ी ने चीन के हुआंग शियांग और लियू चेंग की जोड़ी को तीन सेट तक चले कड़े मैच में 15-21, 21-11, 21-19 से पराजित किया. यह मुकाबला 53 मिनट तक चला.

भारतीय बैडमिंटन स्टार किदांबी श्रीकांत जापान ओपन से बाहर
भारत के स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत जापान ओपन के पहले दौर में ही बाहर हो गए थे. श्रीकांत को हमवतन एच.एस प्रणॉय के खिलाफ बुधवार को हार का सामना करना पड़ा. तीन सेट तक चले कड़े मुकाबले में प्रणॉय ने श्रीकांत को 13-21, 21-11, 22-20 से पराजित किया. श्रीकांत पहले गेम में बढ़त बनाने के बावजूद अगले दोनोंसेट हार गए. इस हार के साथ श्रीकांत का जापान ओपन को सफर भी खत्म हो गया. 

Trending news