आईसीसी में 'बिग थ्री' पर बरसे बीसीसीआई चीफ तो खुश हो गए हारुन लोर्गट
Advertisement

आईसीसी में 'बिग थ्री' पर बरसे बीसीसीआई चीफ तो खुश हो गए हारुन लोर्गट

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) के मुख्य कार्यकारी हारून लोर्गट ने आईसीसी चेयरमैन शशांक मनोहर के दबदबा बनाने के लिए ‘बिग थ्री’ को लताड़ने पर खुशी जाहिर की है।

आईसीसी में 'बिग थ्री' पर बरसे बीसीसीआई चीफ तो खुश हो गए हारुन लोर्गट

नई दिल्ली : क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) के मुख्य कार्यकारी हारून लोर्गट ने आईसीसी चेयरमैन शशांक मनोहर के दबदबा बनाने के लिए ‘बिग थ्री’ को लताड़ने पर खुशी जाहिर की है।

मनोहर ने कहा कि वह पिछले साल संवैधानिक बदलाव को स्वीकृति नहीं देते जिसने फैसले लेने की सभी तरह की प्रक्रिया में बीसीसीआई, ईसीबी और सीए के प्रतिनिधियों को अधिकार दिए। इसके अलावा इन तीनों बोर्ड को आईसीसी के नये राजस्व मॉडल के तहत अधिक राजस्व प्रतिशत मिलेगा।

मनोहर के हवाले से कहा गया, 'मैं तीन बड़े देशों के आईसीसी में दबदबा बनाने से सहमत नहीं हूं।' सीएसए ने मनोहर के इरादे की सराहना करते हुए कहा, 'अगर मैं मनोहर की टिप्पणी पर बेहद खुशी जाहिर नहीं करूंगा तो मैं सच नहीं बोलूंगा। यह काफी अच्छी टिप्पणी है और उन्हें जानते हुए मुझे भरोसा है कि वह आईसीसी के ढांचे में बदलाव करके इसे बेहतर स्थान बनाएंगे जिससे कि आईसीसी के सभी सदस्य और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट फल फूल सके।' 

बीसीसीआई प्रमुख को श्रीलंका क्रिकेट से भी सराहना मिली जिसने मनोहर को ‘व्यावहारिक व्यक्ति’ करार देकर उनका समर्थन किया। एसएलसी का संचालन करने वाली अंतरिम समिति के चेयरमैन सिदार्थ वेटिमुनी ने कहा कि वह मनोहर को लेकर आशान्वित हैं।

उन्होंने कहा, 'शशांक बोर्ड के नजरिये की जगह अधिक वैश्विक नजरिये से बोल रहे हैं, जो आईसीसी चेयरमैन के रूप में मुझे लगता है कि सही चीज है। यह सुनकर अच्छा लगा। वह मुझे व्यावहारिक व्यक्ति लगते हैं।'

Trending news