बेन स्टोक्स के हरफनमौला प्रदर्शन से इंग्लैंड मजबूत
Advertisement
trendingNow1307353

बेन स्टोक्स के हरफनमौला प्रदर्शन से इंग्लैंड मजबूत

बेन स्टोक्स के हरफनमौला प्रदर्शन की बदौलत इंग्लैंड ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट मैच में अपनी स्थिति मजबूत कर ली। शाकिब अल हसन ने हालांकि 79 रन देकर पांच विकेट चटकाये और बांग्लादेश को मुकाबले में बनाये रखा।

बेन स्टोक्स के हरफनमौला प्रदर्शन से इंग्लैंड मजबूत

चटगांव : बेन स्टोक्स के हरफनमौला प्रदर्शन की बदौलत इंग्लैंड ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट मैच में अपनी स्थिति मजबूत कर ली। शाकिब अल हसन ने हालांकि 79 रन देकर पांच विकेट चटकाये और बांग्लादेश को मुकाबले में बनाये रखा।

स्टोक्स की 85 रन की उपयोगी पारी की बदौलत इंग्लैंड ने आज मैच के तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक अपनी दूसरी पारी में आठ विकेट के नुकसान पर 228 रन बना लिए हैं। इससे पहले आज सुबह उन्होंने तीन विकेट चटकाकर बांग्लादेश को पहली पारी में 248 रन पर रोक दिया।

मेजबान टीम अब बांग्लादेश से 273 रन से आगे है, जिसे स्पिनरों के अनुकूल पिच पर अच्छा स्कोर कहा जा सकता है क्योंकि दोनों टीमों के बल्लेबाजों का पिच पर बना रहना और मुश्किल हो रहा है और चौथी पारी में रन बनाना और मुश्किल होने वाला है।

स्टोक्स ने मुश्किल विकेट पर संघर्ष किया और 151 गेंदों पर छह चौकों और तीन छक्कों की मदद से 85 रन बनाये। जॉनी बेयरस्टा ने उनका अच्छा साथ दिया और दोनों ने मिलकर छठे विकेट के लिए 127 रन जोड़े, जिससे इंग्लैंड को अपनी दूसरी पारी में उबरने में मदद मिली क्योंकि एक समय में महज 62 रन के स्कोर पर उसके आधे खिलाड़ी पैवेलियन लौट चुके थे।

बेयरस्टा को 47 के व्यक्तिगत स्कोर पर कमरूल इस्लाम ने आउट किया, जिसके तुरंत बाद शाकिब ने स्टोक्स को चलता किया और आदिल रशीद का विकेट लेकर 15वीं बार पारी में पांच या उससे अधिक विकेट लिए। इससे पहले बांग्लादेश ने अपनी पारी पांच विकेट पर 221 रन से आगे शुरू की और टीम को 31 रन पर नाबाद खेल रहे शाकिब पर भरोसा था लेकिन वह बिना कोई रन जोड़े अली के शिकार बने।

इसके बाद राशिद ने नाइटवाचमैन शफिउल इस्लाम को दो रन के स्कोर पर चलता किया। बांग्लादेश की पहली पारी में स्टोक्स ने 26 रन देकर कुल चार विकेट लिये।

Trending news