कोरोना वायरस के खिलाफ जंग के लिए बंगाल टेनिस संघ देगा 1 लाख रुपये
Advertisement

कोरोना वायरस के खिलाफ जंग के लिए बंगाल टेनिस संघ देगा 1 लाख रुपये

COVID-19 से लड़ने के लिए फुटबॉल कल्ब ईस्ट बंगाल ने करीब 30-35 लाख रुपये दान देने का फैसला किया है, और मोहन बागान क्लब ने भी 20 लाख दान करने का ऐलान किया है.

बंगाल टेनिस एसोसिएशन ने अपनी दरियादिली दिखाई है (फोटो-Reuters)

कोलकाता: बंगाल टेनिस संघ (BTA) ने कोरोना वायरस की लड़ाई में 1 लाख रुपये दान देने का ऐलान किया. बीटीए के सचिव मिहिर मित्रा ने एक बयान में कहा, "संकट की इस घड़ी में बंगाल टेनिस संघ ने बंगाल ओलंपिक संघ के माध्यम से एक लाख रुपये की राशि दान करने का फैसला किया है." इससे पहले, कोलकाता की सबसे पुराने फुटबाल क्लबों में से एक ईस्ट बंगाल ने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में करीब 30-35 लाख रुपये दान देने का फैसला किया है. क्लब अपनी यह राशि पश्चिम बंगाल राज्य आपातकालीन राहत कोष में देगा.

  1. कोरोना वायरस से लड़ने के लिए आगे आया BTA.
  2. कोरोना पीड़ितों के लिए 1 लाख रुपये का ऐलान.
  3. ईस्ट बंगाल और मोहन बगाने ने भी दिया दान.

यह भी पढें- रोहित शर्मा के मुरीद हुए पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर, तारीफ में कही ये बात

ईस्ट बंगाल क्लब के कार्यकारी समिति के सदस्य देबब्रत सरकार ने कहा, "हम 30-35 लाख रुपये दान देंगे. हम यह पूरी राशि इस सप्ताह तक भेज देंगे." मोहन बागान क्लब ने भी 20 लाख रुपये पश्चिम बंगाल राज्य आपातकालीन राहत कोष में देने की घोषणा की. मोहन बागान के महासचिव सिरिंजॉय बोस ने क्लब की वेबसाइट पर एक बयान में कहा, " हर किसी के लिए यह मुश्किल समय है और ऐसे समय में किसी को भी पीछे नहीं रहना चाहिए। हमारा योगदान महज एक शुरुआत है। हमें उम्मीद है कि इसमें और भी लोग जुड़ेंगे और जरूरतमंद परिवारों की मदद करेंगे। एक साथ आकर हम इस संकट से पार पा सकते हैं."

कोलकाता के एक अन्य क्लब आर्यन ने भी राज्य राहत कोष में 2 लाख रुपये दिए हैं. पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस के अब तक 22 मामलों की पुष्टि हो चुकी है जबकि 2 लोगों की इससे मौत हो चुकी है. सरकार ने लोगों को घर में ही रहने की सलाह दी है. बंगाल में भी लॉकडाउन के तहत कई एतियातन कदम उठाएं हैं. राज्य और केंद्र सरकार की कोशिश है कि ये बीमारी ज्यादा से ज्यादा लोगों में न फैले. कई खिलाड़ियों ने भी लोगों से अपील की है कि वो घर ने बाहर न निकलें.
(इनपुट-आईएएनएस)

Trending news