बैडमिंटन रैंकिंग में 15वें नंबर पर पहुंचे प्रणय, पीवी सिंधु 5वें स्थान पर कायम
Advertisement
trendingNow1336280

बैडमिंटन रैंकिंग में 15वें नंबर पर पहुंचे प्रणय, पीवी सिंधु 5वें स्थान पर कायम

न्यूजीलैंड में क्वॉर्टरफाइनल में पहुंचने वाले सौरभ वर्मा ने भी पांच पायदान की छलांग लगायी जिससे वह 32वें स्थान पर पहुंच गये जबकि पारूपल्ली कश्यप एक पायदान के फायदे से 46वें स्थान पर पहुंच गये.

प्रणय ने इसी साल पिछले महीने में यूएस ओपन खिताब अपने नाम किया था. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: भारतीय शटलर एच एस प्रणय ने गुरुवार (10 अगस्त) दो पायदान के सुधार से ताजा बीडब्ल्यूएफ रैंकिंग में 15वां स्थान हासिल किया. पिछले महीने यूएस ओपन खिताब अपने नाम करने वाले प्रणय पिछले हफ्ते न्यूजीलैंड ग्रां प्री गोल्ड के क्वॉर्टरफाइनल में पहुंचे थे.

न्यूजीलैंड में क्वॉर्टरफाइनल में पहुंचने वाले सौरभ वर्मा ने भी पांच पायदान की छलांग लगायी जिससे वह 32वें स्थान पर पहुंच गये जबकि पारूपल्ली कश्यप एक पायदान के फायदे से 46वें स्थान पर पहुंच गये. अजय जयराम और समीर वर्मा को एक पायदान का नुकसान हुआ जिससे वह क्रमश: 17वें और 29वें स्थान पर खिसक गये.

इंडोनेशिया और ऑस्ट्रेलिया में लगातार खिताब हासिल करने वाले किदाम्बी श्रीकांत आठवें स्थान पर बरकरार हैं. महिलाओं के एकल में ओलंपिक रजत पदकधारी पीवी सिंधु और लंदन खेलों की कांस्य पदकधारी विजेता साइना नेहवाल क्रमश: पांचवें और 16वें स्थान पर कायम हैं.

महिलाओं के युगल में अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की सैयद मोदी ग्रां प्री गोल्ड उप विजेता जोड़ी 25वें स्थान पर है. मिश्रित युगल में प्रणय जेरी चोपड़ा और जेरी अपने 20वें नंबर पर बने हुए हैं.

Trending news