पीवी सिंधु की सबसे बड़ी कमजोरी, फाइनल जीतने वाली खिलाड़ी कैरोलीना ने बताई
Advertisement

पीवी सिंधु की सबसे बड़ी कमजोरी, फाइनल जीतने वाली खिलाड़ी कैरोलीना ने बताई

मारिन पहली बैडमिंटन खिलाड़ी हैं, जिन्होंने सबसे अधिक बार विश्व चैंपियनशिप के स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया है.

पीवी सिंधु एक बार फिर कैरोलिना मारिन से हार गईं और विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप में उन्हें सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा. (फाइल फोटो)

मेड्रिड. स्पेन की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी कैरोलीना मारिन का कहना है कि किसी भी बड़े टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में भारतीय खिलाड़ी पीवी सिंधु को अपनी घबराहट पर नियंत्रण रखने की जरूरत है. वेबसाइट 'ईएसपीएन' की रिपोर्ट के अनुसार, सिंधु को विश्व चैंपियनशिप के फाइनल मैच में रविवार को मारिन के हाथों हार का सामना करना पड़ा.

  1. WBC में मारिन से तीसरी बार हारीं सिंधु
  2. लंबे समय से कोई टूर्नामेंट नहीं जीता है सिंधु ने
  3. मारिन ने तीसरी बार जीती यह चैंपियनशिप

मारिन पहली बैडमिंटन खिलाड़ी हैं, जिन्होंने सबसे अधिक बार विश्व चैंपियनशिप के स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया है. ईएसपीएन को दिए बयान में वर्ल्ड नम्बर-8 ने कहा, "मुझे सच में नहीं पता कि सिंधु बड़े टूर्नामेंटों में स्वर्ण पदक क्यूं नहीं जीत पा रही हैं."

स्पेनिश खिलाड़ी ने कहा, "जब आप फाइनल खेलते हैं, तो आप घबराहट महसूस करते हैं. ऐसे में सिंधु को अपनी घबराहट पर नियंत्रण रखना चाहिए." सिंधु को 2016 रियो ओलंपिक के फाइनल में भी मारिन के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था.

सिंधु के खिलाफ मुकाबले के बारे में मारिन ने कहा, "मैं और सिंधु अच्छे दोस्त हैं. हम भले ही टूर्नामेंटों के दौरान साथ में खरीददारी के लिए नहीं जाते या साथ में समय नहीं बिताते, लेकिन उनके खिलाफ मैच अलग नहीं लगता. ऐसे में मुझे कड़ी मेहनत करनी पड़ती है."

विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप : सिंधु फिर हारीं मारिन से, सीधे सेटों में गंवाया फाइनल

मारिन ने कहा, "मैं जानती हूं कि उनके खिलाफ मैच के लिए मुझे क्या करने की जरूरत है. ऐसे में विश्व चैंपियनशिप के फाइनल में पहले गेम में मैंने काफी धैर्य के साथ खेला. मुझे नहीं पता कि मैंने मैच के दौरान उन पर दबाव बनाया या वह पहले ही घबराई हुई थीं, लेकिन मैं अपने आप को जीत पर केंद्रित रखना चाहती थी और मैंने ऐसा किया भी.

Trending news