close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Champions League: मो सलाह की लिवरपूल सेमीफाइनल में पहुंची, मेसी की टीम से होगा मुकाबला

मोहम्मद सलाह की टीम लिवरपूल ने चैंपियंस लीग (Champions League) के क्वार्टर फाइनल के दूसरे लेग में पुर्तगाली क्लब पोर्टो को 4-1 से हराया. 

 Champions League: मो सलाह की लिवरपूल सेमीफाइनल में पहुंची, मेसी की टीम से होगा मुकाबला
लिवरपूल के स्टार फुटबॉलर मोहम्मद सलाह ने मैनचेस्टर सिटी के खिलाफ 65वें मिनट में गोल किया. (फोटो: Reuters)

पोर्टो (पुर्तगाल): मोहम्मद सलाह स्टारर इंग्लिश क्लब लिवरपूल ने चैंपियंस लीग फुटबॉल टूर्नामेंट (Champions League) के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. लिवरपूल (Liverpool) ने बुधवार रात यहां क्वार्टर फाइनल के दूसरे लेग में पुर्तगाली क्लब पोर्टो को 4-1 से हराया. उसने 6-1 के एग्रीगेट स्कोर के साथ क्वार्टर फाइनल मुकाबला जीता. उसने क्वार्टर फाइनल का पहला लेग 2-0 से जीता था. अब सेमीफाइनल में उसका सामना स्पेनिश लीग की मौजूदा चैंपियंस एफसी बार्सिलोना से होगा.  लियोनेल मेसी की टीम बार्सिलोना ने क्वार्टर फाइनल में इंग्लैंड की मजबूत टीम मैनचेस्टर यूनाइटेड को हराया है. 

लिरवपूल ने पोर्टो के खिलाफ मैच की शुरुआत से ही मेजबान टीम पर दबाव बनाए रखा. पहले हाफ में हालांकि, मेहमान टीम एक ही गोल कर पाई. मैच के 26वें मिनट में फारवर्ड सादियो माने ने 18 गज के बॉक्स के अदंर से गोल करके लिवरपूल को बढ़त दिलाई. रेफरी ने पहले उनके गोल को ऑफ-साइड करार दिया था, लेकिन वीएआर की मदद लेने के बाद मेहमान टीम को गोल दे दिया गया. 

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: दक्षिण अफ्रीका के इस दिग्गज ने कहा- हमारे पास 11 नंबर तक मैचविनर हैं

दूसरा हाफ भी पूरी तरह से लिवरपूल के नाम रहा. 65वें मिनट में मिस्र के मोहम्मद सलाह ने गोल करके अपनी टीम की बढ़त को दोगुना कर दिया. इसके तीन मिनट बाद, एडर मिलिटाओ ने पोर्टो के लिए मैच का एकमात्र गोल किया. स्ट्राइकर रोबटरे फिर्मिनो ने भी मौके का लाभ उठाया. 77वें मिनट में उन्होंने लिवरपूल का तीसरा गोल दागा. छह मिनट बाद डिफेंडर वर्जिल वेन डाइक ने गोल करके अपनी टीम की जीत सुनिश्चित कर दी. 

लीग का दूसरा सेमीफाइनल डच टीम अजैक्स (Ajax) और इंग्लिश टीम टॉटेनहम हॉट्सपर (Tottenham Hotspur) के बीच होगा. टॉटेनहम हॉट्सपर की टीम मैनचेस्टर सिटी को हराकर सेमीफाइनल में पहुंची है. अजैक्स ने इटली के युवेंटस को मात दी है. टॉटेनहम हॉट्सपर और अजैक्स का मुकाबला 30 अप्रैल और आठ मई को होगा. बार्सिलोना और लिवरपूल के बीच एक और सात मई को मुकाबला होगा. लियोनेल मेसी और लुईस सुआरेज की टीम बार्सिलोना ने क्वार्टर फाइनल में इंग्लैंड की मजबूत टीम मैनचेस्टर यूनाइटेड को हराया है. 

(आईएएनएस)