चैंपियंस ट्रॉफी 2017: ...तो भारत और पाकिस्तान के बीच होगी फाइनल में भिड़ंत!
Advertisement

चैंपियंस ट्रॉफी 2017: ...तो भारत और पाकिस्तान के बीच होगी फाइनल में भिड़ंत!

भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले क्रिकेट के मुकाबले बेहद दिलचस्प होने के साथ क्रिकेट प्रेमियों को खासकर भारत और पाकिस्तान के क्रिकेट फैन्स को खासा रोमांचित करते हैं.मौजूदा चैंपियंस ट्रॉफी में भी अगर कुछ ऐसे समीकरण बनते हैं तो फाइनल में भारत और पाकिस्तान के बीच भिड़ंत हो सकती है.

मौजूदा चैंपियंस ट्रॉफी में भी अगर कुछ ऐसे समीकरण बनते हैं तो फाइनल में भारत और पाकिस्तान के बीच भिड़ंत हो सकती है. (फाइल फोटो)

लंदन: भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले क्रिकेट के मुकाबले बेहद दिलचस्प होने के साथ क्रिकेट प्रेमियों को खासकर भारत और पाकिस्तान के क्रिकेट फैन्स को खासा रोमांचित करते हैं.मौजूदा चैंपियंस ट्रॉफी में भी अगर कुछ ऐसे समीकरण बनते हैं तो फाइनल में भारत और पाकिस्तान के बीच भिड़ंत हो सकती है.

सबकी निगाहें 14 और 15 जून को होने वाले मुकाबलों पर

अब सबकी निगाहें 14 और 15 जून को होने वाले मुकाबलों पर रहेगी, जिनसे फाइनल में पहुंचने वाली टीमों का फैसला होगा.इन दो धुर विरोधी देशों के क्रिकेट मैच जंग की तरह होते हैं. यदि सबकुछ अनुमान के मुताबिक हुआ, तो इंडिया और पाकिस्तान के बीच एक बार फिर हाई वोल्टेज मुकाबला देखने को मिल सकता है.

ऐसा हुआ तो भारत और पाकिस्तान की होगी भिड़ंत

यदि पाकिस्तान टीम 14 जून को कार्डिफ में होने वाले पहले सेमीफाइनल में मेजबान इंग्लैंड को हरा देती है, तो वह फाइनल में पहुंच जाएगी. वहीं यदि टीम इंडिया 15 जून को एजबेस्टन में होने वाले मुकाबले में बांग्लादेश को हरा देती है, तो फिर 18 जून को भारत और पाकिस्तान का रोमांचक खिताबी मुकाबला देखने को मिल जाएगा.

अब यदि इन दोनों के बीच मुकाबला होगा, तो एक बार फिर दबाव झेल जाने वाली टीम मैच पर कब्जा करेगी. आईसीसी विश्व कप और टी20 को छोड़ दें तो पाकिस्तान का इस चैंपियंस ट्रॉफी में भारत के खिलाफ रिकॉर्ड बराबरी का हो गया है. इस टूर्नामेंट के इतिहास में दोनों ही टीमें कुल 4 बार भिड़ी हैं, जिनमें से दो बार पाकिस्तान को जीत मिली है और दो ही बार भारत ने उसको हराया है.

सबसे पहले साल 2004 की चैंपियंस ट्रॉफी में इंग्लैंड के बर्मिंघम में खेल गए मैच में पाक ने टीम इंडिया को तीन विकेट से हराया था. इसके बाद साल 2009 में पाकिस्तान ने भारत को सेंचुरियन में खेले गए मैच में 54 रन से हराया था. हालांकि टीम इंडिया ने साल 2013 की चैंपियंस ट्रॉफी में और फिर इस बार के टूर्नामेंट में हाल ही में 4 जून को पाक को हराया है. मतलब चैंपियंस ट्रॉफी में दोनों के बीच जीत-हार का रिकॉर्ड 2-2 है. वनडे वर्ल्ड कप और टी-20 वर्ल्ड कप में भारत के हाथों हमेशा पाक को हार है. टीम इंडिया ने वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से छह मैच खेले हैं और उसे सभी में हराया है. 

Trending news