VIDEO : इन लम्हों को नहीं भूल पाया होगा बांग्लादेश, जब धोनी ने कर दिया था नाक में दम

आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के खिताब को बचाए रखने के प्रयास के लिए मौजूदा चैंपियन भारत का सामना सेमीफाइनल में आज बांग्लादेश से हो रहा है. इस मौके पर कुछ ऐसे लम्हें याद करते हैं, जब महेंद्र सिंह धोनी ने बांग्लादेश की टीम की नाक में दम कर दिया था. 

VIDEO : इन लम्हों को नहीं भूल पाया होगा बांग्लादेश, जब धोनी ने कर दिया था नाक में दम
धोनी के इस खेल को नहीं भूल पाएगा बांग्लादेश

नई दिल्ली : आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के खिताब को बचाए रखने के प्रयास के लिए मौजूदा चैंपियन भारत का सामना सेमीफाइनल में आज बांग्लादेश से हो रहा है. इस मौके पर कुछ ऐसे लम्हें याद करते हैं, जब महेंद्र सिंह धोनी ने बांग्लादेश की टीम की नाक में दम कर दिया था. 

इस सेमीफाइनल में भारत और बांग्लादेश में से जो मैच जीतेगा, उसे 18 जून यानि फाइनल में पाकिस्तान से भिड़ना होगा. इस मैच से पहले टीम इंडिया और बांग्लादेश के बीच माहौल गर्म हो गया. दोनों ओर से आ रहे बयानों के साथ-साथ फैंस के बीच भी गर्मागर्मी है. सोशल मीडिया पर दोनों टीमों के बीच वार जारी है. 

बता दें कि बांग्लादेशी फैंस पिछले कुछ दिनों से आपत्तिजनक तस्वीरें वायरल कर रहे हैं, जिससे इस मैच को लेकर क्रेज और भी बढ़ गया है. साथ ही बता दें कि हाल ही के दिनों में बांग्लादेश ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है. बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाई है. ऐसे में बांग्लादेश आत्मविश्वास से लबरेज है, लेकिन भारत के सामने उतरने से पहले बांग्लादेश को इन पलों को याद करना चाहिए.

जब धोनी की दौड़ ने बांग्लादेश को रुलाया 

2016 के टी-20 विश्वकप में बांग्लादेश और टीम इंडिया के बीच खेला गया मैच तो आपको याद ही होगा. भारत ने वो मैच 1 रन से जीता था, वो भी महेंद्र सिंह धोनी के जादू के दम पर. दरअसल, बांग्लादेश को आखिरी गेंद पर दो रन चाहिए थे तभी गेंद धोनी के पास गई और धोनी चीते की तरह दौड़ पड़े. और भारत जीत गया.

जब धोनी ने दिया मुस्तफिजुर को धक्का

2015 में जब भारतीय टीम बांग्लादेश के दौरे पर थी, तब पहले ही वनडे में कुछ ऐसा हुआ था कि सबको चौंकाने वाला था. तत्कालीन कप्तान धोनी ने बांग्लादेशी गेंदबाज मुस्तफिजुर को पिच पर ही धक्का दिया था. दरअसल, मुस्तिफिजुर बार-बार पिच के बीच में आ रहे थे, इससे पहले भी रोहित शर्मा उन्हें चेतावनी दे चुके थे.

जब धोनी से 7 गेंदों पर ठोके थे 22 रन 

2016 एशिया कप में जब भारत और बांग्लादेश के बीच फाइनल खेला गया तो धोनी की बल्लेबाजी ने बांग्लादेश को धूल चटा दी थी. 15 ओवर के इस मैच में भारत को 121 रनों का लक्ष्य मिला था, तब आखिरी ओवरों में धोनी बल्लेबाजी करने आए और 7 गेंदों में ही 22 रन ठोक डाले. जिसमें 1 चौका और 2 छक्के शामिल थे.