चैंपियंस ट्रॉफी 2017 ind vs Ban : ना बल्ला लगा ना पांव, धोनी की गलती से बांग्लादेश को मिले 5 रन

चैंपियंस ट्रॉफी का दूसरा सेमीफाइनल भारत और बांग्लादेश के बीच खेला जा रहा है. गुरुवार को बांग्लादेश ने मौजूदा विजेता भारत के सामने 265 रनों का लक्ष्य रखा है. भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए बांग्लादेश को निर्धारित 50 ओवरों में सात विकेट पर 264 रनों पर रोक दिया.

चैंपियंस ट्रॉफी 2017 ind vs Ban : ना बल्ला लगा ना पांव, धोनी की गलती से बांग्लादेश को मिले 5 रन
धोनी की इस चूक से बांग्लादेश को मिले पांच पेनल्‍टी रन (Still grab)

नई दिल्ली : चैंपियंस ट्रॉफी का दूसरा सेमीफाइनल भारत और बांग्लादेश के बीच खेला जा रहा है. गुरुवार को बांग्लादेश ने मौजूदा विजेता भारत के सामने 265 रनों का लक्ष्य रखा है. भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए बांग्लादेश को निर्धारित 50 ओवरों में सात विकेट पर 264 रनों पर रोक दिया.

बांग्लादेश को तमीम इकबाल (70) और मुश्फीकुर रहीम (61) ने बड़े स्कोर तक पहुंचाने की कोशिश की. लेकिन, इन दोनों के आउट होने के बाद भारतीय गेंदबाज ने बांग्लादेशी बल्लेबाजों को ज्यादा रन नहीं बनाने दिए.

इस मैच के बीच एक ऐसा भी पल आया, जब बांग्लादेश के एक खिलाड़ी का गेंद पर बल्ला या पांव लगे बिना ही टीम के खाते में पांच रन चले गए. इस तरह गेंद को बाउंड्री पार पहुंचाए बिना ही इस खिलाड़ी ने अपनी टीम के लिए छह रन कमा लिए. 

दरअसल, इस दौरान बांग्‍लादेश को मुफ्त में ही पांच पेनल्‍टी रन मिल गए. टीम इंडिया के फील्‍डर का थ्रो जमीन पर पड़े विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी के ग्‍लव्‍ज से टकरा गया. इस पर अंपायर ने बांग्‍लादेश के पक्ष में पांच पेनल्‍टी रन दिए.

मैच के 40वां ओवर में रविचंद्रन अश्विन गेंदबाजी कर रहे थे. ओवर की तीसरी गेंद पर बांग्लादेश के बल्लेबाज मेहमुदुल्‍ला ने लेग साइड में खेला. गेंद लांग लेग बाउंड्री की ओर से गई जहां से फील्‍डर ने थ्रो फेंका जो ग्राउंड पर गिरे विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी के ग्‍लव्‍ज से टकराया. इसके कारण बांग्‍लादेश के खाते में पांच रन जोड़े गए. इस तरह एक ही गेंद पर टीम के खाते में छह रन जुड़ गए. इन पांच पेनल्‍टी रन को मिलाकर ओवर में कुल 9 रन बने.