चैंपियंस ट्रॉफी 2017ः क्या फाइनल में रोहित तोड़ सकते हैं शिखर धवन का ये रिकॉर्ड ?

चैंपियंस ट्रॉफी 2017ः क्या फाइनल में रोहित तोड़ सकते हैं शिखर धवन का ये रिकॉर्ड ?
चैंपियंस ट्रॉफी 2017ः रोहित तोड़ेंगे शिखर का रिकॉर्ड (PIC : ट्विटर ICC)

नई दिल्लीः चैंपियंस ट्रॉफी के दूसरे सेमीफाइनल में जहां भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने अपनी सधी हुई पारी की बदौलत मैच में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया. रोहित शिखर धवन के साथ पहले विकेट के लिए 87 रनों की साझेदारी की. जिसमें 41 रन रोहित के थे. इस साझेदारी में शिखर के रन रोहित से ज्यादा थे लेकिन रोहित ने एक छोर पर विकेट रोक दूसरे छोर से शिखर को हाथ खोलने का पूरा मौका दिया. शिखर 46 रन बनाकर आउट हुए तो रोहित ने तुंरत शिखर की जिम्मेदारी को अपने कंधों पर लेते हुए कप्तान विराट के साथ टीम के स्कोर आगे बढ़ाया. रोहित ने 57 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया जिसमें 7 चौके शामिल थे.

चैंपियंस ट्रॉफीः सेमीफाइनल में भी गरजे 'गब्बर', 'दादा' का रिकॉर्ड तोड़ पहुंचे इस शिखर पर

भारत-बांग्लादेशः धुरंधरों ने नहीं, इस 'पार्ट टाइमर' ने बदला मैच का रुख

इसके बाद रोहित ने कप्तान कोहली को खेलने का पूरा मौका दिया और खुद एक छोर पर गंभीर बल्लेबाजी करते दिखे. रोहित ने 50 से 100 रन बनाने के लिए 54 गेंदों का सामना किया. रोहित ने अपना शतक 111 गेंदों पर पूरा किया जिसमें 12 चौके और 1 छक्का शामिल था. 50 से 10 रन बनाने के बीच रोहित ने 5 चौके और 1 छक्का लगाया. अंतर्राष्ट्रीय वनडे मैचों में रोहित का ये 11वां शतक था. मैच खत्म होने तक रोहित 129 गेंदों पर 123 रन बनाकर नाबाद लौटे. रोहित की इस पारी में 15 चौके और 1 छक्का शामिल रहा.

भारत-बांग्लादेशः एक ओवर में क्लीन बोल्ड और कैच आउट, फिर भी बल्लेबाज नॉट आउट

चैपियंस ट्रॉफी 2017: सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों दूसरे स्थान पर रोहित

चैपियंस ट्रॉफी 2017 के दूसरे सेमीफाइनल मैच से पहले टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में रोहित शर्मा शिखर धवन के बाद दूसरे स्थान पर आ चुके है. चैंपियंस ट्रॉफी 2017 में रोहित ने अब तक 304 रन बना लिए है. वहीं शिखर धवन ने अब तक 317 रन बनाएं. आज के मैच से पहले सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पांच बल्लेबाजों में रोहित का नाम शामिल नहीं था. लेकिन इस मैच में रोहित की पारी ने सभी आंकड़ों को पीछे छोड़ते हुए खुद को दूसरे नंबर ला खड़ा किया.

VIDEO चैंपियंस ट्रॉफी 2017 : मुशफिकर रहीम का कैच पकड़ते ही सोशल मीडिया पर छाई कप्तान कोहली की 'जीभ'

क्या रोहित तोड़ेंगे शिखर का रिकॉर्ड ?

चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों में केवल भारतीय बल्लेबाजों में ही मुकाबला होगा. क्योंकि पहले से ही फाइनल में पहुंच चुके पाकिस्तान का कोई भी खिलाड़ी इस लिस्ट में नहीं है.शिखर और रोहित के बाद बांग्लादेश के तमीम इकबाल 293 रनों के साथ तीसरे नंबर है. चौथे नबंर पर 258 रनों के साथ इंग्लैंड के जो रूट हैं, पांचवें स्थान पर न्यूजीलैंड के केन विलियम्सन 244 रनों के साथ है. ऐसे में ये साफ है कि धवन और रोहित को शिखर से उतरना अब किसी भी बल्लेबाज के लिए दूर की कौड़ी है.