भारतीय युवाओं के पास चयनकर्ताओं को प्रभावित करने का मौका: द्रविड़
Advertisement

भारतीय युवाओं के पास चयनकर्ताओं को प्रभावित करने का मौका: द्रविड़

बांग्लादेश ए के खिलाफ श्रृंखला के संदर्भ में भारत ए के कोच राहुल द्रविड़ ने मंगलवार को कहा कि तीन मैचों की यह श्रृंखला युवा भारतीय खिलाड़ियों को चयनकर्ताओं को प्रभावित करने का मौका देगी।

भारतीय युवाओं के पास चयनकर्ताओं को प्रभावित करने का मौका: द्रविड़

बेंगलुरु : बांग्लादेश ए के खिलाफ श्रृंखला के संदर्भ में भारत ए के कोच राहुल द्रविड़ ने मंगलवार को कहा कि तीन मैचों की यह श्रृंखला युवा भारतीय खिलाड़ियों को चयनकर्ताओं को प्रभावित करने का मौका देगी।

यहां चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारत ए और बांग्लादेश ए के बीच पहले वनडे से पूर्व द्रविड़ ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘यह रोमांचक श्रृंखला होगी क्योंकि यह हमारे खिलाड़ियों को बांग्लादेश के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के खिलाफ प्रदर्शन करने का मौका देगी। उनकी टीम में सिर्फ एक ऐसा खिलाड़ी है जिसने अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है। हमें इसका स्वागत करना चाहिए। मुझे लगता है कि यह हमारे खिलाड़ियों को चयनकर्ताओं को प्रभावित करने का मौका देगा।’’ जून में महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई वाली भारत की राष्ट्रीय टीम को बांग्लादेश में तीन मैचों की एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में 1-2 से शिकस्त का सामना करना पड़ा था लेकिन द्रविड़ ने कहा कि यह निराशाजनक नतीजा युवाओं पर दबाव नहीं डालेगा।

द्रविड़ का मानना है कि तीन मैच सीनियर भारतीय बल्लेबाज सुरेश रैना को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ महत्वपूर्ण श्रृंखला से पूर्व मैच फिट होने का पर्याप्त मौका देंगे।

इस बीच मेहमान टीम के कप्तान मोमीनुल हक ने कहा कि युवा टीम सीनियर टीम की उपलब्धियों पर निर्भर नहीं रहेगी और जीत की प्रक्रिया को आगे बढ़ाने की कोशिश करेगी।

बांग्लादेश ए के कोच हीथ स्ट्रीक ने कहा कि यह बांग्लादेश के पास भारत की अच्छी टीम के खिलाफ खेलकर प्रगति करने का अच्छा मौका है।

Trending news