Commonwealth Games: भारतीय हॉकी टीम ने किया बड़ा कमाल, वेल्स को 4-1 से मात देकर कटाया सेमीफाइनल का टिकट
Advertisement
trendingNow11288590

Commonwealth Games: भारतीय हॉकी टीम ने किया बड़ा कमाल, वेल्स को 4-1 से मात देकर कटाया सेमीफाइनल का टिकट

Commonwealth Games 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारतीय खिलाड़ियों का प्रदर्शन अबतक कमाल का रहा है. हाल ही में महिला हॉकी टीम ने कनाडा को मात देकर अंतिम 4 में जगह बनाई थी. अब पुरुष टीम भी ऐसा करने में कामयाब रही है.  

 

फोटो (Twitter)

Commonwealth Games 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारतीय खिलाड़ियों का प्रदर्शन अबतक कमाल का रहा है. भारत ने वेटलिफ्टिंग और बॉक्सिंग में धमाल मचा दिया. वहीं अब हॉकी के मैदान से भी अच्छी खबरें सुनने को मिल रही हैं. हाल ही में महिला टीम ने कनाडा को मात देकर अंतिम 4 में जगह बनाई थी. अब पुरुष टीम भी ऐसा करने में कामयाब रही है. 

हॉकी टीम का कमाल 

हरमनप्रीत सिंह की हैट्रिक के दम पर आखिरी लीग मैच में वेल्स को 4.1 से हराकर भारतीय टीम ने पूल बी में शीर्ष पर रहकर गुरुवार को राष्ट्रमंडल खेलों की पुरुष हॉकी स्पर्धा के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया. पहले मैच में घाना को 11-0 से और तीसरे मैच में कनाडा को 8-0 से हराने वाली भारतीय टीम ने इंग्लैंड से 4-4 से ड्रॉ खेला था. 

टीम इंडिया का दमदार प्रदर्शन

विश्व रैंकिंग में पांचवें स्थान पर काबिज मनप्रीत सिंह की टीम प्लस 22 के गोल औसत के साथ पूल बी में शीर्ष रही और अब सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया से सामना नहीं करना पड़ेगा बशर्ते इंग्लैंड आखिरी मैच में कनाडा को 15-0 से ना हरा दे.

हरमनप्रीत ने किया कमाल

टोक्यो ओलंपिक कांस्य पदक विजेता भारत ने आखिरी लीग मैच में आक्रामक शुरुआत की और दूसरे क्वार्टर में हरमनप्रीत ने दो पेनल्टी कॉर्नर तब्दील करके हाफ टाइम तक 2-0 की बढत दिला दी. हरमनप्रीत और गुरजंत सिंह ने आखिरी दो क्वार्टर में एक एक गोल करके बढत 4-0 की कर दी. वेल्स के लिए एकमात्र गोल जेरेथ फर्लोंग ने चौथे क्वार्टर में किया. सेमीफाइनल मुकाबले शनिवार 6 अगस्त को खेले जाएंगे.

Trending news