नोवाक जोकोविच के ऑस्ट्रेलिया ओपन खेलने पर बना सस्पेंस
Advertisement

नोवाक जोकोविच के ऑस्ट्रेलिया ओपन खेलने पर बना सस्पेंस

एशिया के नंबर एक खिलाड़ी निशिकोरी ने सिनसिनाटी में अभ्यास के दौरान दायीं कलाई में चोट लगने के बाद पिछले अगस्त से प्रतिस्पर्धी टेनिस नहीं खेला है. 

नोवाक जोकोविच ने कहा है कि वह खेलने पर फैसला करने से पहले प्रदर्शनी मैच खेलेंगे. (फाइल फोटो)

मेलबर्न: जापान के चोटिल स्टार केई निशिकोरी 4 जनवरी ऑस्ट्रेलिया ओपन टेनिस टूर्नामेंट से हट गए जबकि नोवाक जोकोविच ने कहा है कि वह खेलने पर फैसला करने से पहले प्रदर्शनी मैच खेलेंगे. जोकोविच की कोहनी में चोट लगी थी जिसके कारण वह प्रतिस्पर्धी टेनिस से दूर हैं. एशिया के नंबर एक खिलाड़ी निशिकोरी ने सिनसिनाटी में अभ्यास के दौरान दायीं कलाई में चोट लगने के बाद पिछले अगस्त से प्रतिस्पर्धी टेनिस नहीं खेला है.

  1. ऑस्ट्रेलिया ओपन में नहीं खेलेंगे केई निशिकोरी 
  2. जोकोविच का भी खेलना नहीं है तय 
  3. 4 जनवरी से शुरू होगा टेनिस टूर्नामेंट 

निशिकोरी ने कहा कि वह अब भी ग्रैंडस्लैम के कड़े अभियान के लिए तैयार नहीं हैं. मेलबर्न में 15 जनवरी से शुरू हो रहे साल के पहले ग्रैंडस्लैम के संदर्भ में निशिकोरी ने अपनी वेबसाइट पर कहा, ‘‘मुझे यह घोषणा करते हुए दुख है कि मैं इस साल ऑस्ट्रेलिया ओपन में नहीं खेल पाऊंगा.’ उन्होंने कहा, ‘‘ऑस्ट्रेलिया ओपन मेरा पसंदीदा ग्रैंडस्लैम है. यह मेरा ‘घरेलू’ ग्रैंडस्लैम है.’’ दूसरी तरफ जुलाई में दाईं कोहनी में चोट के कारण विंबडलन क्वार्टर फाइनल से हटने के बाद से जोकोविच नहीं खेले हैं. 

यह भी पढ़ें: लगातार 9 सीरीज जीत चुकी टीम इंडिया का असली 'टेस्ट' अब 

वह इससे पहले अबु धाबी में प्रदर्शनी मैच और कतर ओपन से हट चुके हैं. वह अगले हफ्ते मेलबर्न में कूयोंग क्लासिक और फिर यहीं टाई ब्रेक टेंस टूर्नामेंट में खेलकर अपनी चोट को परखेंगे. बारह बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन जोकोविच ने आज अपनी वेबसाइट पर कहा, ‘‘नोवाक ऑस्ट्रेलिया जा रहा है जहां वह दो प्रदर्शनी टूर्नामेंट में हिस्सा लेगा.’’ उन्होंने कहा, ‘‘इन दो प्रतियोगिताओं के बाद सत्र के पहले ग्रैंडस्लैम आस्ट्रेलिया ओपन में उसके खेलने पर फैसला किया जाएगा जहां वह छह बार चैंपियन बना है. ’ 

Trending news