कोपा अमेरिका सॉकर टूर्नामेंट: बोलीविया को हराकर पेरू सेमीफाइनल में
Advertisement
trendingNow1261851

कोपा अमेरिका सॉकर टूर्नामेंट: बोलीविया को हराकर पेरू सेमीफाइनल में

ब्राजील में खेलने वाले स्ट्राइकर पाओलो गुएरेरो की हैट्रिक की मदद से पेरू ने शुक्रवार को बोलीविया को 3-1 से हराकर कोपा अमेरिका फुटबाल टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई जहां उसका सामना चिर प्रतिद्वंद्वी चिली से होगा।

तेमुको (चिली) : ब्राजील में खेलने वाले स्ट्राइकर पाओलो गुएरेरो की हैट्रिक की मदद से पेरू ने शुक्रवार को बोलीविया को 3-1 से हराकर कोपा अमेरिका फुटबाल टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई जहां उसका सामना चिर प्रतिद्वंद्वी चिली से होगा।

जर्मनी में बायर्न म्यूनिख और हैम्बर्ग की ओर से खेलने के बाद पिछले तीन साल से ब्राजील में खेल रहे फ्लेमेंगो के फारवर्ड गुएरेरो ने 20वें और 23वें मिनट में गोल दागकर पेरू की जीत की नींव रखी। उन्होंने 74वें मिनट में एक और गोल दागकर हैट्रिक पूरी की। बोलीविया की ओर से एकमात्र गोल अंतिम लम्हों में पेनल्टी पर मार्सेलो मार्टिन्स ने किया।

पेरू की सामना अब सोमवार को सेमीफाइनल में मेजबान चिली से होगा जो दोनों टीमों के बीच 1935 में शुरू हुई फुटबाल प्रतिद्वंद्विता की नयी कड़ी होगी। इस दोनों पड़ोसी देशों के बीच होने वाले मुकाबलों को ‘क्लासिको डेल पैसीफिको’ के नाम से जाना जाता है। इन दोनों देशों के बीच संघर्ष की शुरुआत 1879-1883 की जंग के दौरान हुई थी। चिली और पेरू के बीच इसके अलावा समुद्री सीमा को लेकर भी लंबे समय तक कानूनी लड़ाई चली।

Trending news