IND vs ENG T20 World Cup 2024: टीम इंडिया के 4 खूंखार प्लेयर्स गयाना में लाते हैं कयामत, इंग्लैंड का टूटेगा घमंड? देखें आंकड़े
Advertisement
trendingNow12308793

IND vs ENG T20 World Cup 2024: टीम इंडिया के 4 खूंखार प्लेयर्स गयाना में लाते हैं कयामत, इंग्लैंड का टूटेगा घमंड? देखें आंकड़े

IND vs ENG Semi Final T20 World Cup 2024: टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में 2 साल पहले वाली लय बरकरार रखी है. इस वर्ल्ड कप में भी 2022 वाला संयोग बन चुका है. भारतीय टीम को सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड को टक्कर देनी है. दोनों टीमों के बीच महाजंग गयाना में होनी है. ये वो मैदान है जहां टीम इंडिया के 4 दिग्गज प्लेयर्स की तूती बोलती है. 

 

Virat Kohli, Surykumar Yadav and Kuldeep Yadav

IND vs ENG Semi Final: टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में 2 साल पहले वाली लय बरकरार रखी है. इस वर्ल्ड कप में भी 2022 वाला संयोग बन चुका है. भारतीय टीम को सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड को टक्कर देनी है. पिछले टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड ने भले ही भारत के मंसूबों पर पानी फेर दिया हो, लेकिन इस बार इंग्लिश टीम बुरी फंस चुकी है. भारत और इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल की महाजंग गयाना में होनी है. ये वो मैदान है जहां टीम इंडिया के 4 दिग्गज प्लेयर्स की तूती बोलती है. 

कैसे हैं भारत के आंकड़े? 

टीम इंडिया ने इस मैदान पर अभी 3 टी20 मैच खेले हैं. 2019 में टीम इंडिया ने पहला मुकाबला गयाना में खेला था. उस दौरान टीम इंडिया ने 5 विकेट से शानदार जीत दर्ज की थी. इसके बाद 2023 में भारत ने वेस्टइंडीज का दौरा किया. इस बार भारत ने एक और मैच में बाजी मारी जबकि एक में वेस्टइंडीज ने जीत दर्ज की. टीम इंडिया के वर्ल्ड कप स्क्वाड में ऐसे 4 स्टार खिलाड़ी मौजूद हैं जिन्होंने इन मुकाबलों में अपना डंका बजाया है. ऐसे में ये खिलाड़ी इंग्लैंड के लिए भी खतरनाक साबित हो सकते हैं. 

ये भी पढ़ें.. IND vs ENG T20 WC 2024: भारत या इंग्लैंड.. गयाना में किसका दबदबा? टीम इंडिया के लिए 2 गुड न्यूज, फाइनल की टिकट पक्की!

रंग में लौट सकते हैं विराट

गयाना में भारत के 3 बल्लेबाजों की कयामत देखने को मिलती है. पहला नाम दिग्गज विराट कोहली का है, जिन्होंने 2019 में खेले गए टी20 मैच में 59 रन की बेहतरीन पारी खेली थी. हालांकि, इस वर्ल्ड कप में विराट का जादू चलता नहीं दिख रहा है. 6 मैच में विराट 4 बार दहाई का आंकड़ा भी नहीं पार कर सके जिसमें 2  डक आउट भी शामिल हैं. लेकिन गयाना में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है ऐसे में उम्मीद की जा सकती है कि सेमीफाइनल मैच में विराट रंग में दिखें. 

ये भी पढ़े... Ind vs Eng Semi-Final: गरमागरम होगी भारत-इंग्लैंड की जंग! 4 नए प्लेयर्स के साथ पिछली हार का बदला लेगा भारत

सूर्या-पंत का भी चल चुका बल्ला

2019 में विराट के अलावा पंत का भी बल्ला इस मैदान पर चला था. युवा पंत ने महज 42 गेंद में 4 चौके और इतने ही छक्कों की बदौलत 65 रन की तूफानी पारी को अंजाम दिया था. इसके अलावा सूर्या ने भी गयाना में बल्ले से हल्ला बोला है. उन्होंने पिछले साल वेस्टइंडीज को मात देने में अहम भूमिका निभाई थी. सूर्या ने 83 रन की पारी खेलकर मेजबानों की धज्जियां उड़ा दी थी. 

कुलदीप की फिरकी का कमाल

पिछले साल वेस्टइंडीज के गयाना में कुलदीप यादव ने फिरकी से कमाल दिखाया था. कुलदीप यादव ने 3 विकेट अपने नाम किए थे. टी20 वर्ल्ड कप में विराट को हटा दें तो सूर्या, पंत और कुलदीप बेहतरीन फॉर्म में हैं. गयाना में उनका बेहतरीन प्रदर्शन जारी रहा तो सेमीफाइनल में इंग्लैंड की धज्जियां उड़नी तय होंगी. कुलदीप ने अभी तक महज 3 मैच में 7 विकेट हासिल कर लिए हैं. वहीं, सूर्या ने 6 मैच में 2 अर्धशतकीय पारियों के दम पर 149 रन ठोके हैं. बात करें पंत की तो युवा बल्लेबाज ने 6 मैच में 167 रन बनाए हैं. 

Trending news