Advertisement
trendingPhotos2308453
photoDetails1hindi

Ind vs Eng Semi-Final: गरमागरम होगी भारत-इंग्लैंड की जंग! 4 नए प्लेयर्स के साथ पिछली हार का बदला लेगा भारत

India vs England T20 World Cup 2024: 2 जीत और भारत में आईसीसी ट्रॉफी का सूखा खत्म हो जाएगा. इस बार के वर्ल्ड कप को देख टी20 वर्ल्ड कप 2022 की याद आती है, जब इंग्लैंड ने सेमीफाइनल में भारत के मंसूबों पर पानी फेर दिया था. इस बार भी यही दोनों टीमें सेमीफाइनल में भिड़ने जा रही हैं. लेकिन पिछली बार की तुलना में भारतीय टीम इस बार 4 बदलाव के साथ इस जंग को लड़ने जा रही है. टी20 वर्ल्ड कप 2022 सेमीफाइनल में खेले 4 प्लेयर्स टीम का हिस्सा नहीं हैं.

 

केएल राहुल

1/5
केएल राहुल

इस लिस्ट में पहला नाम केएल राहुल का है. राहुल टी20 वर्ल्ड कप 2022 में उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे थे. इस बार टी20 वर्ल्ड कप में उन्हें जगह नहीं मिली है. विकेटकीपर के तौर पर इस बार संजू सैमसन और ऋषभ पंत को जगह मिली है. 

 

मोहम्मद शमी

2/5
मोहम्मद शमी

टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज मोहम्मद शमी वनडे वर्ल्ड कप में खलबली मचाते दिखे थे. उन्होंने अपनी खौफनाक गेंदबाजी से विरोधी टीमों के छक्के छुड़ाए और टूर्नामेंट के टॉप विकेट टेकर थे. लेकिन इस वर्ल्ड कप से पहले मोहम्मद शमी इंजरी का शिकार हो गए. सर्जरी के चलते उन्होंने वह लंबे समय के लिए क्रिकेट से दूर हो गए. शमी के स्थान पर सिराज की टी20 वर्ल्ड कप 2024 में एंट्री हुई है.

 

आर अश्विन

3/5
आर अश्विन

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में आर अश्विन भी टीम इंडिया का हिस्सा थे. अश्विन भी उस वर्ल्ड कप में कुछ खास नहीं कर सके थे. हालांकि, इंग्लैंड के खिलाफ भारत के किसी भी गेंदबाज को विकेट नहीं मिला था. इस बार कुलदीप यादव को मौका दिया गया है. 

 

भुवनेश्वर कुमार

4/5
भुवनेश्वर कुमार

भारत के अनुभवी गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार भी पिछले टी20 वर्ल्ड कप में फ्लॉप साबित हुए थे. अब उनके लिए टीम इंडिया के दरवाजे लगभग बंद नजर आ रहे हैं. टीम इंडिया में इस बार विस्फोटक शिवम दुबे को खिलाया गया है. 

 

पिछली बार की प्लेइंग-XI

5/5
पिछली बार की प्लेइंग-XI

केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और अर्शदीप सिंह.