4 Nation Tournament: ECB के बाद CA को भी पसंद आया दादा का आइडिया, ये हैं वे टीमें

4 Nation Tournament: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ केविन रॉबर्ट्स को गांगुली का 4 देशों का वनडे टूर्नामेंट का आइडिया 'इनोवेटिव' लगा. 

4 Nation Tournament: ECB के बाद CA को भी पसंद आया दादा का आइडिया, ये हैं वे टीमें
गांगुली ने हाल ही में ईसीबी का समक्ष इस तरह के टूर्नामेंट का प्रस्ताव रखा था. (फोटो: IANS)

मेलबर्न: क्रिकेट आस्ट्रेलिया (Cricket Australia) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी केविन रॉबर्ट्स (Kevin Roberts) मानते हैं कि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) का चार देशों के बीच टूर्नामेंट का आइडिया काफी इनोवेटिव है. जहां गांगुली के इस सुझाव को हर तरफ से सराहना मिल रही है, वहीं पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर राशिद लतीफ (Rashid Latif) ने इसे बकवास बताया था 

क्या विचार था गांगुली का
गांगुली ने भारत, आस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और एक अन्य टीम के बीच वनडे टूर्नामेंट कराने का विचार रखा है, जिसे हर ओर से सराहना मिल रही है. इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने पहले ही इस टूर्नामेंट को लेकर हामी भर दी है. सीए ने कहा है कि वह अगले महीने भारत और बांग्लादेश का दौरा करेगा और उसी दौरान इस टूर्नामें को लेकर विस्तार से बात होगी.

यह भी पढ़ें: दशक के सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट: ब्रॉड आए दूसरे स्थान पर, 5वें नंबर है यह भारतीय

क्या कहा रॉबर्ट्स ने
रॉबर्ट्स ने कहा है, "यह इनोवेटिव थिंकिंग का उदाहरण है. बीसीसीआई अध्यक्ष के तौर पर सौरव गांगुली की सोच सकारात्मक है. इतने कम समय में गांगुली ने कई नए काम किए हैं. भारत ने अपना पहला डे-नाइट टेस्ट खेला और अब वह सुपर सीरीज का आइडिया लेकर आए हैं, जो काफी इनोवेटिव है."

यह भी पढ़ें: 2019 में सबसे ज्यादा वनडे विकेट: टॉप 10 में रहे 4 भारतीय गेंदबाज

बकवास बता चुके हैं राशिद लतीफ
 वहीं राशिद लतीफ ने गांगुली के इस विचार पर कहा था कि यह विचार उसी तरह फ्लॉप होगा जिस तरह से 'बिग थ्री मॉडल'. लतीफ ने एक यूट्यूब वीडियो में कहा, "चार टीमें इस टूर्नामेंट को खेल कर बाकी टीमों को अलग-थलग करना चाहते हैं जो अच्छा नहीं है. लेकिन मुझे लगता है कि यह बिग थ्री मॉडल की तरह फ्लॉप रहेगा, जो कुछ साल पहले लाया गया था."

उल्लेखनीय है कि अभी तक यह कार्यक्रम आईसीसी से मान्यता प्राप्त नहीं है, क्योंकि इसमें तीन से ज्यादा टीमें हिस्सा लेंगी और यह मल्टी लेटरल रोस्टर का हिस्सा नहीं है. योजना 2021 से इसे आयोजित करने की है.
(इनपुट ईएएनएस)